Tauktae Cyclone: राजस्थान में आज शाम को करेगा प्रवेश, मचा सकता है तबाही, पढ़े पूरे राज्य के हालात

भरतपुर संभाग में ताउते तूफान के असर के कारण रात से ही झमाझम बारिश का दौर चल रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

भरतपुर संभाग में ताउते तूफान के असर के कारण रात से ही झमाझम बारिश का दौर चल रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

Rajasthan weather update: टाउते तूफान के राजस्थान में प्रवेश से पहले ही प्रदेश के विभिन्न इलाकों में जोरदार बारिश का दौर शुरू हो गया है. जोधपुर, भरतपुर और अजमेर में अच्छी बारिश हो रही है.

  • Share this:

जयपुर. चक्रवाती तूफान टाउते (Tauktae cyclone) मंगलवार शाम तक डिप्रेशन के रूप में राजस्थान में प्रवेश करेगा. अनुमान के मुताबिक, मंगलवार और बुधवार को राजस्थान में टाउते तूफान का असर रहेगा. हालांकि, राजस्थान में इसका असर नजर आने लगा है. जोधपुर और भरतपुर में जोरदार बारिश (Heavy rain) का दौर शुरू हो चुका है. जयपुर समेत प्रदेश के अन्य इलाकों में भी हल्की से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है. बारिश से पारे में गिरावट भी दर्ज की गई है. प्रदेशभर में मौसम में ठंडक घुल गई है.

चक्रवाती तूफान टाउते के कारण उदयपुर और जोधपुर संभाग में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है. कुछ जिलों में 200 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है. इस दौरान 50 से 60 किलामीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी दी गई है. बुधवार को जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग में इसका ज्यादा असर दिखेगा. राज्य सरकार ने तूफान से निपटने के लिए तैयारियों को अमली जामा पहना दिया है. सभी जिलों की पल-पल की रिपोर्ट ली जा रही है.

जोधपुर, सवाई माधोपुर और अजमेर में बारिश

जोधपुर में ताउते चक्रवात के असर के कारण अलसुबह से बारिश का दौर शुरू हो गया. तूफान को देखते हुए अस्पतालों में बिजली बैकअप की व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं. सवाई माधोपुर जिले में रातभर से बारिश का दौर चल रहा है. जालोर में देर रात तेज आंधी के साथ बारिश हुई. अजमेर में भी अलसुबह से हवाओं के साथ बारिश का दौर चल रहा है. बारिश के कारण शहर के कई इलाकों की बिजली भी गुल हो गई है.
भरतपुर संभाग में भी बदला मौसम का मिजाज

भरतपुर संभाग में भी ताउते तूफान के असर के कारण रात से ही झमाझम बारिश का दौर चल रहा है. वहां रुक-रुक कर बारिश हो रही है. संभाग के धौलपुर जिले में भी रिमझिम बारिश का दौर जारी है. वहां सुबह 5 बजे से रिमझिम बारिश हो रही है. इसके अलावा करौली जिले में भी अलसुबह से रुक-रुक कर रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है. वहां सड़कें बारिश के पानी से लबालब हो चुकी हैं. राजधानी जयपुर में बादल छाये हुये हैं. सुबह शहर के कई इलाकों छितराई हुई हल्की बारिश हुई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज