सीरियल रेपिस्ट सिकंदर उर्फ जीवाणु पर आरोप तय, 24 जुलाई को पेश की गई थी चार्जशीट

राजधानी जयपुर के शास्त्रीनगर इलाके में पिछले दिनों सात साल की मासूम से हुए रेप के मामले में सीरियल रेपिस्ट सिंकदर उर्फ जीवाणु पर आरोप तय कर दिए गए हैं. पोक्सो कोर्ट-1 के जज एके अग्रवाल ने शुक्रवार को जीवाणु को आरोप सुनाए.

Sachin Kumar | News18 Rajasthan
Updated: July 27, 2019, 8:36 AM IST
सीरियल रेपिस्ट सिकंदर उर्फ जीवाणु पर आरोप तय, 24 जुलाई को पेश की गई थी चार्जशीट
सीरियल रेपिस्ट सिकंदर उर्फ जीवाणु। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Sachin Kumar | News18 Rajasthan
Updated: July 27, 2019, 8:36 AM IST
राजधानी जयपुर के शास्त्रीनगर इलाके में पिछले दिनों सात साल की मासूम से हुए रेप के मामले में सीरियल रेपिस्ट सिंकदर उर्फ जीवाणु पर आरोप तय कर दिए गए हैं. पोक्सो कोर्ट-1 के जज एके अग्रवाल ने शुक्रवार को जीवाणु को आरोप सुनाए, लेकिन उसने सभी आरोपों को नकारते हुए पूरे मामले में ट्रायल चाहा है. इसके बाद कोर्ट ने जीवाणु पर आईपीसी और पोक्सो एक्ट के तहत आरोप तय कर दिए.

जीवाणु रेप के मामले में पहले भी सजा काट चुका है
जीवाणु पर भट्टा बस्ती में रहने वाली मासूम के साथ रेप करने का आरोप है. शास्त्री नगर थाना पुलिस ने पूरे मामले में 24 जुलाई को चार्जशीट पेश की थी. इस पर चार्ज बहस के बाद जीवाणु पर आरोप तय किए गए हैं. जीवाणु पहले भी रेप के मामले में सजा काट चुका है. वहीं उस पर इस केस के अलावा रेप के कई अन्य मामले भी दर्ज हैं. भट्टा बस्ती की घटना के बाद जयपुर में कई दिनों तक तनाव की स्थिति बनी रही थी. पहली बार जब जीवाणु को कोर्ट में पेश किया गया था तो वकीलों ने भी उसके साथ मारपीट कर दी थी. उसके बाद अब जीवाणु को कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया जाता है.

इन धाराओं के तहत तय हुए आरोप 

सिंकदर उर्फ जीवाणु पर पोक्सो कोर्ट-1 ने आईपीसी की धारा 323, 341, 363, 376, 376 एबी और पोक्सो की धारा 3,4,5,6 में आरोप तय किए हैं.

गंदी मानसिकता का व्यक्ति है रेपिस्ट जीवाणु, चार्जशीट दाखिल

सड़क दुर्घटना करने वाले वाहन चालकों के लाइसेंस होंगे रद्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 8:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...