इस मंदिर में परिक्रमा करते ही पैरों पर खड़ी हो गई लकवाग्रस्त अमेरिकी महिला

अमेरिकी महिला जेनिफर क्राफ्ट एक हादसे का शिकार हो गई थी. इसके बाद से वह नहीं चल पा रही थी. मंदिर में परिक्रमा करते ही वह चलने लगी.

News18 Rajasthan
Updated: July 26, 2019, 10:21 AM IST
इस मंदिर में परिक्रमा करते ही पैरों पर खड़ी हो गई लकवाग्रस्त अमेरिकी महिला
बुटाटी धाम स्थित मंदिर
News18 Rajasthan
Updated: July 26, 2019, 10:21 AM IST
भारत की परंपरा और पूजा पद्धति की प्रसिद्धि पूरे विश्व में है. यही वजह है कि पूरे संसार से लोग यहां की आस्था और संस्कृति के प्रति बरबस खिंचे चले आते हैं. ताजा मामला राजस्थान के बुटाटी धाम स्थित चुतरदासजी महाराज मंदिर का है, जहां एक अमेरिकी महिला पिछले कई दिनों से यहां पर मंदिर की परिक्रमा कर रही है. खास बात यह है कि यह महिला जब इस धाम पर आई थी तो अपने पैरों पर मुश्किल से खड़ी हो रही थी. लेकिन यहां आने के पांचवे दिन ही वह अब न सिर्फ खड़ी हो रही है बल्कि अच्छी तरह से चल भी रही है. इस महिला का नाम जेनिफर क्राफ्ट है.

एक्सीडेंट के बाद वह लकवा से ग्रसित हो गई
जेनिफर का कहना है कि एक एक्सीडेंट के बाद वह लकवा से ग्रसित हो गई थी. उसे चलने में काफी परेशानी हो रही थी. ऐसे में वो काफी चिंतित रहने लगी. एक दिन उसने सोशल मीडिया के द्वारा बुटाटी धाम के बारे में सुना. इसके बाद वह भारत के लिए रवाना हो गई. यहां आने पर जेनिफर ने पांच दिन की प्ररिक्रमा की. इसके बाद उसके पैर सही हो गए और अब वह अपने पैरों पर खड़ी हो रही है.

मंदिर में ठहरकर अब परिक्रमा लगा रही है

अपने पैरों पर खड़ी होने के बाद जेनिफर की पहली प्रतिक्रिया थी "इटस मेरिकल". अमेरिकन लेडी जेनिफर क्राफ्ट ने कहा कि आई एम फिलिंग सो बेटर एण्ड होप बी गुड एण्ड नाऊ आई केन स्टैंड ऑन फुट. आशुतोष शर्मा के साथ साइकिल पर बुटाटी धाम के चुतरदासजी महाराज मंदिर लाई गई जेनिफर मन्दिर में ठहरकर अब परिक्रमा लगा रही है. अब वह हल्का सहारा लेकर पैरों पर चलकर परिक्रमा करने लगी है.

जेनिफर क्राफ्ट रविवार शाम को बुटाटी धाम पहुंची थी. उसने बताया कि साल 2014 में एक बाइक एक्सीडेंट में रीढ की हड्डी में चोट लगने से उनका कमर से नीचे का हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया था. सोशल मीडिया से जानकारी मिलने के बाद पिछले कई महिनों से वह बुटाटी धाम आने की कोशिश कर रही थी. यहां आने के बाद परिक्रमा करते ही आस्था में डूबी जेनिफर पांच दिनों में ही खड़ी हो गई. जेनिफर ने बताया कि यह बाबा का चमत्कार ही है कि वह अब पैरों पर खड़ी हो सकती है.

(रिपोर्ट- महेन्द्र बिशनोई)
Loading...

ये भी पढ़ें- 

गाजियाबाद: महिला ने दो बच्‍चों सहित आग लगाकर आत्‍महत्‍या की

मकान मालिक की बेटी पर आया युवती का दिल, घर से भागकर की शा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 5:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...