लाइव टीवी

पाकिस्तानी कैदी की हत्या का मामला: जेल अधीक्षक को हटाया, डिप्टी जेलर भी एपीओ

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: February 21, 2019, 9:48 AM IST
पाकिस्तानी कैदी की हत्या का मामला: जेल अधीक्षक को हटाया, डिप्टी जेलर भी एपीओ
जयपुर सेंट्रल जेल। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

जयपुर की सेंट्रल जेल में पाकिस्तानी कैदी की हत्या के बाद सरकार ने इस मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए जेल अधीक्षक और डिप्टी जेलर को एपीओ कर दिया है, वहीं दो सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

  • Share this:
जयपुर की सेंट्रल जेल में पाकिस्तानी कैदी की हत्या के बाद सरकार ने इस मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए जेल अधीक्षक और डिप्टी जेलर को एपीओ कर दिया है, वहीं दो सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. मामले की जांच जेल आईजी को सौंपी गई है. इसके साथ ही प्रदेश की जेलों में सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने की कवायद की जा रही है.

जयपुर जेल में पाकिस्तानी कैदी की हत्या, टीवी की आवाज बढ़ाने पर कैदियों में हुआ था झगड़ा

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी कैदी की हत्या के बाद बुधवार देर शाम जयपुर सेंट्रल जेल अधीक्षक संजय यादव और डिप्टी जेलर जगदीश शर्मा को एपीओ कर दिया गया. राकेश मोहन शर्मा को सेंट्रल जेल का नया अधीक्षक नियुक्त किया गया है. जेल के सेल प्रभारी और वार्डर को निलंबित किया गया है. इसके साथ ही सरकार ने घटना की विस्तृत जांच के आदेश देते हुए जेल आईजी रुपिंदर सिंह को मामले जांच सौंपी है. हत्या के शिकार हुए कैदी के शव का गुरुवार को एसएमएस हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद हत्या के वास्तविक कारणों का खुलासा होगा.

ऐसी है जयपुर की सेंट्रल जेल, जहां बदमाश मोबाइल से चलाते हैं गैंग!

लश्कर-ए-तैय्यबा के लिए पैसा जुटाने के आरोप में सजा काट रहा था शकरउल्ला

बुधवार को हुआ था कैदियों में झगड़ा
उल्लेखनीय है कि राजधानी जयपुर की सेंट्रल जेल में बंद एक पाकिस्तानी कैदी शकरउल्ला की बुधवार को सेंट्रल जेल में हत्या कर दी गई थी. वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा जुड़ा हुआ था. शकरउल्ला के साथ जयपुर जेल में 8 आतंकी बंद थे. 30 नवंबर 2017 को एडीजे कोर्ट ने सभी आतंकियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. साल 2010 में एटीएस ने इन आतंकियों को गिरफ्तार किया था. बाद में उन्हें आंतक के लिए फंड जुटाने में दोषी पाया गया था.
Loading...

ऐसे पकड़ा गया था जयपुर जेल में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी शकर उल्लाह

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2019, 9:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...