लाइव टीवी

धर्म के आधार पर नागरिकता देने या नहीं देने का फैसला गलत: डिप्टी CM सचिन पायलट

Deepak Vyas | News18 Rajasthan
Updated: December 12, 2019, 1:41 PM IST
धर्म के आधार पर नागरिकता देने या नहीं देने का फैसला गलत: डिप्टी CM सचिन पायलट
डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि धर्म के आधार पर नागरिकता देने या ना देने का फैसला गलत है.

डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy Cm Sachin Pilot) ने नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill 2019) को लेकर कहा कि वो दोनो सदनों में पास जरूर हुआ, लेकिन, इसका विरोध भी देखने को मिल रहा हैं. धर्म के आधार पर नागरिकता देने या ना देने का फैसला गलत है. उन्होने इसे महंगाई और आर्थिक मंदी (Economic Slowdown) से ध्यान भटकाने की कोशिश भी बताया.

  • Share this:
जयपुर. राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने को लेकर उठ रही मांग के बीच पीसीसी चीफ और डिप्टी CM सचिन पायलट (Deputy Cm Sachin Pilot) ने कहा है कि इसका फैसला वर्किंग कमेटी को लेना हैं. पायलट ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आक्रामक ढंग से पार्टी का रूख रखा. हालांकि, चुनाव में हार या जीत अलग विषय होता है. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के पार्टी संभालने के बाद पार्टी को मजबूती मिली हैं. डिप्टी सीएम ने नागरिकता संशोधन विधेयक  (Citizenship Amendment Bill 2019) को लेकर कहा कि वो दोनो सदनों में पास जरूर हुआ, लेकिन, इसका विरोध भी देखने को मिल रहा हैं. धर्म के आधार पर नागरिकता देने या ना देने का फैसला गलत है. उन्होने इसे महंगाई और आर्थिक मंदी से ध्यान भटकाने की कोशिश भी बताया.

'दुष्यंत चौटाला ने नया नया पद संभाला है इसलिए पूरी जानकारी नहीं ले पाए होंगे'

वहीं, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की ओर से राजस्थान सरकार पर लगाए आरोपों पर सचिन पायलट ने पलटवार भी किया. पायलट ने कहा कि दुष्यंत चौटाला ने नया नया पद संभाला हैं इसलिए पूरी जानकारी वह ले नही पाए होंगे. पायलट ने कहा कि दूसरे राज्यो पर आरोप लगा देना ठीक नही है.

पायलट ने यह भी बताया कि वह 13 दिसंबर और 17 दिसंबर को झारखंड में चुनावी रैलियों को भी संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें: प्याज की जमाखोरी व कालाबाजारी के खिलाफ सरकार ने दिए कार्रवाई के निर्देश...

बच्चे को प्रताड़ित करने के Video पर मानवाधिकार आयोग ने रिपोर्ट मांगी

पंचायती राज चुनाव: इन अधिकारियों एवं कर्मचारियों के ट्रांसफर पर लगी रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 1:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर