vidhan sabha election 2017

देश में अब भी 90 प्रतिशत लोग गरीब- सुनील अरोड़ा

Dinesh Sharma | ETV Rajasthan
Updated: December 7, 2017, 7:23 PM IST
देश में अब भी 90 प्रतिशत लोग गरीब- सुनील अरोड़ा
90 के दशक से लाखों लोगों को गरीबी से उबारा गया लेकिन देश में अब भी 90 प्रतिशत लोग गरीब हैं.
Dinesh Sharma | ETV Rajasthan
Updated: December 7, 2017, 7:23 PM IST
चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा है कि 90 के दशक से लाखों लोगों को गरीबी से उबारा गया लेकिन देश में अब भी 90 प्रतिशत लोग गरीब हैं. ग्लोबल वैल्थ रिपोर्ट के हवाले से उन्होंने कहा कि देश मे वैल्थ बढ़ी है लेकिन इसमें सबकी भागीदारी नहीं. अब भी देश में चिंतित करने वाली वैल्थ पॉवर्टी है. 92 प्रतिशत लोगों की वेल्थ 6.5 लाख से कम है और 0.5 प्रतिशत वयस्क आबादी की वैल्थ ही 65 लाख से ज्यादा है.

सुनील अरोड़ा एचसीएम रीपा, जयपुर में गुरुवार को एमएल मेहता स्मृति व्याख्यान में व्याख्यान दे रहे थे. गवर्नेंस एंड पॉलिसी फॉर्मेशन विषय पर इस व्याख्यान में कई ब्यूरोक्रेट्स मौजूद रहे. स्व. एमएल मेहता प्रदेश के मुख्य सचिव रह चुके हैं और स्व. एमएल फाउण्डेशन की ओर से हर साल इस व्याख्यान का आयोजन होता है.

चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने व्याख्यान में कहा, गवर्नेन्स सिविलाइजेशन जितना ही प्राचीन शास्त्रों और पुस्तकों में भी गुड लाइफ के बारे में बताया गया है. इसका वास्तविक अर्थ गुड गवर्नेंस ही है. इस दौरान गवर्नेंस के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक पहलुओं पर की चर्चा हुई.

व्याख्यान कार्यक्रम में मुख्य सचिव अशोक जैन कार्यक्रम में नहीं आ पाए जबकि डीबी गुप्ता, सीएस राजन,ललित के पंवार, गुरजोत कौर और नवीन महाजन समेत कई ब्यूरोक्रेट्स मौजूद रहे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर