Home /News /rajasthan /

Tonk: मालपुरा में हिंदुओं की असुरक्षा की खबर सरकार को नहीं, SP ने किया घटना से इनकार

Tonk: मालपुरा में हिंदुओं की असुरक्षा की खबर सरकार को नहीं, SP ने किया घटना से इनकार

विधायक दल की बैठक में चर्चा हुई, मसला विधानसभा में उठाएंगे

विधायक दल की बैठक में चर्चा हुई, मसला विधानसभा में उठाएंगे

मालपुरा में एक मसले पर हुए प्रदर्शन को बीजेपी विधानसभा तक में उठाने की बात कर रही है और सरकार का कहना है कि वहां कुछ हुआ ही नहीं ! हकीकत से सभी वाकिफ हैं. प्रशासन भी, बीजेपी भी और सरकार भी. सवाल ये नहीं कि दूसरे समुदाय के लोगों ने हिंदुओं के मुहल्ले में घर क्यों खऱीदा ? लेकिन यदि डर का माहौल है तो उसे दूर किया जाना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान के टोंक जिले (Tonk district) के मालपुरा कस्बे में एक इलाके के हिंदू समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय से डर की आंशका में सुरक्षा की मांग की है. सुरक्षा न देने की स्थिति में पलायन की चेतावनी देते हुए विरोध प्रदर्शन (PROTEST)  किया. अब भी अपने घरों पर पोस्टर चस्पा कर रखे विरोध जारी है. लेकिन टोंक एसपी ने तो मालपुरा (Malpura)  में ऐसी किसी घटना से ही इनकार किया है.

पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि वहां सभी सुरक्षित हैं. और जिसने ऐसी अफवाह फैलाई उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. एसपी ने कहा न पलायन की कोई शिकायत आई न पुलिस की जानकारी में ऐसा मामला आया. दूसरी तरफ बीजेपी ने मालपुरा में असुरक्षा और पलायन के पोस्टर को गंभीर मसला बताया और कहा कि गहलोत सरकार हिंदुओं को सुरक्षा नहीं दे पा रही है. बीजेपी विधानसभा में ये मसला उठाएगी.

200 घरों में पलायन की चेतावनी के पोस्टर

राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा कस्बे में दो दिन पहले लोगों ने प्रदर्शन किया था. एक इलाके में हिंदुओं ने दूसरे समुदाय से डर का हवाला देकर सुरक्षा की मांग की. करीब 200 ज्यादा घरों पर पीएम और सीएम से सुरक्षा की मांग और पलायन की चेतावनी वाले पोस्टर पर चस्पा कर रखे हैं. पीड़ितों का आरोप है कि उनके मुह्ल्ले में दूसरे समुदाय के लोगों ने एक मकान खरीदा. उन्हें परेशान किया जा रहा है. जिससे उनको सुरक्षा को लेकर डर है.

बीजेपी मसला विधानसभा में उठाएगी

बीजेपी लगातार इस मसले को उठा रही है. बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि विधायक दल की बैठक में आज इस मसले पर चर्चा हुई. उन्होंने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार की तुष्टिकरण की नीति से ऐसा हो रहा है. बीजेपी विधानसभा में इस मसले को उठाएगी.

अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करेंगे

दूसरी ओर पुलिस ने मालपुरा में किसी भी जगह असुरक्षा और दूसरे समुदाय के डर से पलायन से साफ इनकार किया है. टोंक के एसपी ओम प्रकाश ने कहा कि मालपुरा में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति ने अपना घर दूसरे समुदाय के किसी व्यक्ति को बेचा तो इसमें गलत क्या है ? ये संविधान में अधिकार है. एसीपी ने कुछ लोगों पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया. जबकि हकीकत ये कि रैली निकालने के बाद पुलिस पोस्टर हटवाने के लिए घरों पर पहुंच गई थी.

यह मिथ्या और निराधार खबर है

एसपी ने कहा कि यहां लोग असुरक्षित नहीं है..जिन्होंने ये अफवाह फैलाई उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है. जिसकी जमीन बिकी है, अगर उसको कोई आपत्ति नहीं तो दूसरों को क्यों है? हां, अगर जमीन डराकर खरीदी जाती तो आपत्ति हो सकती है. असुरक्षा और पलायन की बात गलत और बेहूदा है..हमारी जानकारी में ऐसा मामला नहीं आया है.

सरकार के पास कोई शिकायत नहीं आई

मालपुरा में हिंदुओं की असुरक्षा औऱ पलायन के सवाल पर राजस्थान सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि सरकार सभी को सुरक्षा दे रही है. सरकार के पास मालपुरा में असुरक्षा की कोई शिकायत नहीं आई है.

Tags: Hindu, Rajasthan news in hindi, Satish Poonia, State government, Tonk news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर