Assembly Banner 2021

एमपी, गुजरात और महाराष्ट्र समेत इन छह प्रदेश के यात्रियों को राजस्थान आने पर देनी होगी RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट

तस्वीर दो दिन पहले की है, जब राजस्थान के CM अशाेक गहलोत ने वैक्सीन लगवाई थी.

तस्वीर दो दिन पहले की है, जब राजस्थान के CM अशाेक गहलोत ने वैक्सीन लगवाई थी.

राजस्थान की गहलोत सरकार ने कोरोना के नए केस बढ़ने के साथ ही छह राज्यों के लोगों पर राजस्थान आने पर RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट देना अनिवार्य कर दिया है.

  • Last Updated: March 7, 2021, 10:50 AM IST
  • Share this:
जयपुर. जयपुर प्रदेश में कोराना के एक बार फिर से एक्टिव होने की आशंका के मद्देनजर प्रदेश की गहलोत सरकार सतर्क हो गई है. गहलोत सरकार ने एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिये हैं. राज्य के गृह विभाग के ग्रुप-9 ने तीन अलग-अलग आदेश जारी कर पंजाब, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश से आने वाले यात्रियों को राजस्थान आने पर यात्रा प्रारंभ करने के 72 घंटे पहले कराई गई RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट देनी होगी.

इससे पहले राज्य सरकार ने 25 फरवरी को केरल और महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए नेगेटिव रिपोर्ट देना अनिवार्य किया था, हालांकि बाद में सरकार ने कुछ शिथिलता भी प्रदान की थी. इन दोनों राज्यों से आने वाले यात्रियों  के राजस्थान आगमन पर यदि कोई यात्री रिपोर्ट देने में असमर्थ रहता है और स्क्रीन के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर 14 दिन होम क्वॉरेंटाइन करने के आदेश दिए.

CM गहलोत ने किया आगाह 



कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या में फिर से हो रही वृद्धि के मद्देनजर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने शनिवार को राज्य के लोगों का आगह करते हुए कहा कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का ध्यान से पालन करें, क्योंकि ऐसा नहीं होने पर सरकार को सख्ती बरतनी पड़ेगी.
राज्य में शनिवार को भी संक्रमण के 200 से ज्यादा (233) नए मामले सामने आए हैं. अभी तक कुल 3,21,356 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसका जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘मार्च की शुरुआत से राज्य में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले महीने प्रतिदिन 100 से भी कम मामले आ रहे थे, लेकिन अब यह संख्या रोजाना 200 से अधिक पहुंच गई है.’’ गहलोत ने कहा, ‘‘आमजन से अपील है कि प्रोटोकॉल का पूर्ववत पालन करें अन्यथा सरकार को पहले की तरह सख्ती बरतनी पड़ेगी.’’

जिलों के प्रवेश द्वार पर चेक पोस्ट स्थापित होंगे
गृह विभाग ने दूसरे आदेश में राज्य सरकार के आदेशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों को जिले के प्रवेश द्वार पर पूर्व की भांति चेक पोस्ट स्थापित करने के निर्देश दिए हैं. सभी जिला कलेक्टरों को आदेशों की पालना कठोरता से करने के निर्देश दिए हैं. गृह विभाग ने अपने तीसरे आदेश में टेस्ट रिपोर्ट की अनिवार्यता पर महाप्रबंधक, उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर और एयरपोर्ट डायरेक्टर, एयरपोर्ट आथॉरिटी ऑफ इंडिया, सांगानेर, जयपुर को पत्र लिखकर राज्य सरकार के आदेशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए कहा है. ताकि कोराना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज