अपना शहर चुनें

States

राजस्थान: सड़क दुर्घटना के घायल को अस्पताल पहुंचाने वाले को किया जायेगा सम्मानित- परिवहन मंत्री

इसके साथ ही खाचरियावास ने घोषणा करते हुये कहा कि परिवहन विभाग में फिर से 'नो व्हीकल डे' मनाया जायेगा.
इसके साथ ही खाचरियावास ने घोषणा करते हुये कहा कि परिवहन विभाग में फिर से 'नो व्हीकल डे' मनाया जायेगा.

प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariwas) ने घोषणा की है कि राजस्थान में अब सड़क हादसे के शिकार हुये घायल को अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्ति का परिवहन विभाग की ओर से सम्मान (Honor) किया जायेगा.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में अब सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने वाले का सम्मान किया जायेगा. परिवहन विभाग (Transport Department) उसे सड़क सुरक्षा वारियर्स (Road Safety Warriors) के तौर पर प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित करेगा. प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariwas) ने इसकी घोषणा की है. खाचरियावास ने कहा कि सड़क सुरक्षा के लिए जरूरी है कि हम सब आगे आयें.

खाचरियावास ने राजधानी जयपुर में सोमवार को 32 वें सड़क सुरक्षा माह की शुरुआत के मौके पर यह अहम घोषणा की. पहले यह यह आयोजन एक सप्ताह के लिये होता था, लेकिन इस बार इसे एक माह तक चलाया जायेगा. खाचरियावास ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिये सबको मिलकर प्रयास करने होंगे. सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटनाएं हाई-वे पर होती हैं. यहां सड़क दुर्घटनायें रोकने की जिम्मेदारी नेशनल हाई-वे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया की है. खाचरियावास ने आरोप लगाया कि NHAI अधिकारी सहयोग नहीं करते हैं. परिवहन मंत्री ने कहा कि वे दिल्ली में होने वाली रोड सेफ्टी काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेने जा रहे हैं. वहां वे केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से NHAI अधिकारियों की शिकायत करेंगे.

परिवहन विभाग में फिर से शुरू होगा 'नो व्हीकल डे'
'सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा' थीम पर हो रहा यह आयोजन 17 फरवरी तक चलेगा. इस राज्यस्तरीय कार्यक्रम में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने साइकिल चलाकर सड़क सुरक्षा का संदेश दिया. इस मौके पर खाचरियावास ने घोषणा करते हुये कहा कि परिवहन विभाग में फिर से 'नो व्हीकल डे' मनाएंगे. एक दिन सभी लोग साइकिल या पैदल दफ्तर पहुंचेंगे. पिछले साल इसे शुरू किया गया था. लेकिन कोरोना के चलते इसे सुचारू नहीं कर पाए. अब इसे फिर से शुरू किया जायेगा. समारोह में विधायक रफीक खान, नगर निगम जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर, परिवहन आयुक्त रवि जैन, एडीजे ट्रैफिक स्मिता श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी और सामाजिक संगठन शामिल हुये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज