लाइव टीवी

महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक: खड़गे के साथ जयपुर के रिसॉर्ट में पहुंचे कांग्रेसी MLA

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: November 10, 2019, 8:40 AM IST
महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक: खड़गे के साथ जयपुर के रिसॉर्ट में पहुंचे कांग्रेसी MLA
महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडियाकर्मियों से बात की.

महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक के बीच प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे (State Congress in-charge Mallikarjun Kharge) कांग्रेस के अधिकांश विधायकों के साथ जयपुर के रिसॉर्ट में डेरा डाले हुए हैं.

  • Share this:
जयपुर. महाराष्ट्र में भाजपा को सरकार बनाने का निमंत्रण मिलने के बाद सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. कांग्रेस ने अपने विधायकों को भाजपा (BJP) के पाले में जाने से रोकने के लिए जयपुर (Jaipur) के एक रिसॉर्ट में रखा है. देर रात तक महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) के 44 में से अधिकांश विधायक​ (MLA) जयपुर पहुंच चुके थे. आज यानी 10 नवम्बर को कांग्रेस विधायक बैठक कर अगली रणनीति तय करेंगे.

कुंडा के पास आलीशान रिसॉर्ट ब्यूना विस्टा में दो दिन से महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक पहुंच रहे हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे, महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बाला साहब थोराट, वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय वडेट्टिवार भी शनिवार शाम को ​रिसॉर्ट पहुंचे. रिसॉर्ट में विधायकों के साथ राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय भी रुके हैं. पांडेय कांग्रेस हाईकमान को लगातार फीडबैक दे रहे हैं. कांग्रेस को डर है कि कहीं भाजपा उनके विधायकों को तोड़ न ले, इसीलिए उन्हें राज्‍य से बाहर भेजा गया है. महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं के साथ राजस्थान के कांग्रेस नेता भी इस पूरे मामले में समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं.

रणनीति का खुलासा अभी नहीं

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता आगामी रणनीति को लेकर कुछ भी कहने से बच रहे हैं. जयपुर एयरपोर्ट पर मीडिया ने जब मल्लिकार्जुन खड़गे से कांग्रेस विधायकों के जयपुर लाने और आगामी रणनीति के बारे में पूछा तो खड़गे ने कहा, हम अपने दोस्तों से मिलने और घूमने आए हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बाला साहेब थोराट ने कहा कि विधायकों से मिलकर आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा. कांग्रेस नेता विजय वडेट्टिवार ने कहा, 'हाईकमान आगे की रणनीति तय करेगा, हम तो चुनाव के बाद सुहाने मौसम में घूमने जयपुर आए हैं.'

महाराष्ट्र कांग्रेस के 44 नवनिर्वाचित विधायकों में से अधिकांश जयपुर पहुंचे, प्रदेश प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे सब पर नजर रख रहे हैं.


महाराष्ट्र के विधायकों पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी पूरी नजर रखे हुए हैं. रात को सीएम गहलोत भी ब्यूना विस्टा रिसॉर्ट पहुंचे और महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की. सीएम गहलोत ने मल्लिकार्जुन खड़गे, बाला साहब थोराट और अविनाश पांडेय के साथ बहुत देर तक मंत्रणा की. गहलोत ने महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायकों से भी मुलाकात की.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने महाराष्ट्र से विधायकों को भेजा जयपुर, गहलोत ने कही ये बात.....
Loading...

शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा का कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं ने किया घेराव,वजह ये

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 7:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...