Home /News /rajasthan /

COVID-19: सम्मान के चयन का आधार बनेगी 'कोरोना वॉरियर्स' के रूप में की गई शिक्षकों की इ्यूटी

COVID-19: सम्मान के चयन का आधार बनेगी 'कोरोना वॉरियर्स' के रूप में की गई शिक्षकों की इ्यूटी

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि ऐसे शिक्षकों का सम्मान कर शिक्षा महकमा खुद को गौरवान्वित महसूस करेगा.

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि ऐसे शिक्षकों का सम्मान कर शिक्षा महकमा खुद को गौरवान्वित महसूस करेगा.

कोरोना (COVID-19) महामारी से लोगों को बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालकर सेवाएं दे रहे शिक्षकों को सरकार सम्मानित (houner) करेगी. कोरोना ड्यूटी को शिक्षक सम्मान का आधार माना जायेगा.

जयपुर. कोरोना (COVID-19) महामारी से लोगों को बचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालकर सेवाएं दे रहे शिक्षकों को सरकार सम्मानित (houner) करेगी. कोरोना ड्यूटी को शिक्षक सम्मान का आधार माना जायेगा. शिक्षक सम्मान के लिए होने वाले चयन के समय सरकार ये योग्यता भी देखेगी की शिक्षक ने कोरोना महामारी के दौरान किस तरह से समाज के बीच अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया है.

प्रदेश के हजारों शिक्षक बने हुए हैं 'कोरोना वॉरियर्स'
शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि सिर्फ स्कूलों में भले ही शिक्षण कार्य बंद है, लेकिन हमारे शिक्षक इस मुश्किल हालात में समाज के बीच अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं. शिक्षक सर्वे कर रहे हैं. क्वॉरटाइन सेंटर्स की निगरानी कर रहे हैं. आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्थाओं का जिम्मा सम्भाल रहे हैं. खाना बना रहे हैं. राशन की आपूर्ति के काम में जुटे हैं. इसके साथ ही गांवों में बाहर से आये प्रवासियों के मूवमेंट पर बारीकी से निगाह रखे हुए हैं ताकि कोरोना कहीं फैले नहीं.

कोरोना संकट में प्रदेश के 1 लाख 76 हजार शिक्षक अपनी सेवाएं दे रहे हैं
बकौल डोटासरा कई जगहों पर कोरोना स्क्रीनिंग में शिक्षकों के योगदान को सराहा गया है. वो मुस्तैदी से मोर्चा सम्भालकर प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने के अभियान का बड़ा हिस्सा बनकर उभरे हैं. डोटासरा ने शिक्षकों के योगदान की तारीफ करते हुए उन्हें कोरोना योद्धा करार दिया है. डोटासरा ने कहा कि कोरोना की ड्यूटी में लगे शिक्षक घर परिवार से दूर इंसानियत को बचाने में जुटे हैं. कइयों को घर गए काफी दिन हो गए हैं. कई शिक्षक खुद कोरोना से संक्रमित हो गए लेकिन किसी ने भी कदम पीछे नहीं खींचे हैं. ऐसे शिक्षकों का सम्मान कर शिक्षा महकमा खुद को गौरवान्वित महसूस करेगा. कोरोना संकट में प्रदेश के 1 लाख 76 हजार शिक्षक अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

Rajasthan Police Day: डीजीपी सिंह ने कहा- आप जैसे कर्मवीरों पर मुझे गर्व है

COVID-19: भरतपुर में सार्वजनिक स्थान पर गुटखा थूका, 2 लोग गिरफ्तार

Tags: Corona, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर