जेल से निकलकर बोलीं पायल रोहतगी- मैं सऊदी अरब या ईरान में नहीं रहती, अभिव्यक्ति की आजादी को जारी रखूंगी
Jaipur News in Hindi

जेल से निकलकर बोलीं पायल रोहतगी- मैं सऊदी अरब या ईरान में नहीं रहती, अभिव्यक्ति की आजादी को जारी रखूंगी
पायल रोहतगी ने जमानत मिलने से पहले एक रात जेल में बिताई. (फाइल फोटो)

नेहरू-गांधी परिवार पर आपत्तिजनक वीडियो (Video) मामले में जेल जाने वाली अभिनेत्री पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) ने कहा है कि 'मैं अपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को आगे जारी रखूंगी, क्योंकि मैं सऊदी अरब या ईरान में नहीं रहती हूं बल्कि मैं भारत में रहती हूं'.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2019, 9:43 AM IST
  • Share this:
बूंदी. राजस्थान पुलिस के हाथों गिरफ्तारी के बाद दो दिन और एक रात जेल में बिताने वाली अभिनेत्री पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) ने जेल से रिहाई के बाद कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए.  उन्होंने बुधवार को जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि 'मैं अपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को आगे जारी रखूंगी, क्योंकि मैं सऊदी अरब या ईरान में नहीं रहती, बल्कि मैं भारत में रहती हूं'. वहीं अपने पोस्ट किए विवादित वीडियो को लेकर कहा कि 'भारत में जो कुछ भी कानून सम्मत है, मैं वह करूंगी'. बता दें कि राजस्थान की बूंदी जेल (Bundi Jail) में करीब 30 घंटे कैदी नंबर 2616 के रूप में बंद रही रोहतगी काे मंगलवार शाम को रिहा किया गया था.

इससे पहले पायल ने जेल से बाहर निकलते हुए कांग्रेस की प्रदेश सरकार पर भड़ास निकालते हुए कहा था कि राजस्थान पुलिस ने उसे टारगेट किया. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वो कोशिश करेंगी कि भविष्य में इस तरह जेल नहीं जाना पड़े.

जेल में 5 महिला कैदियों के साथ बिताई रात
बता दें कि अभिनेत्री पायल को बूंदी जिला कारागार की 5 महिला कैदियों के साथ रखा गया था. पायल ने कहा, 'जेल में मुझे महिला कैदियों के साथ रखा गया था. मैं बहुत डर गई थी, लेकिन उन्होंने मुझे घर जैसा अहसास कराया. अपनी कहानियां सुनाई और खाने-पीने में मेरी बहुत मदद की.'
खाने में मूली-पालक की सब्जी


पायल ने बताया, 'जेल का खाना अच्छा नहीं था, लेकिन ठीक था. जिन लोगों को तीखा खाना अच्छा लगता है उनके लिए अच्छा है, सर्दी का मौसम है. लेकिन मुझे तीखा खाना हजम नहीं होता. हां, खाना ठीक था. वहां दाल-रोटी-सब्जी-चावल देते हैं.' बता दें कि पायल रोहतगी को पहले दिन मूली-पालक की सब्जी, दाल और रोटी परोसी गई थी.



अहमदाबाद से हिरासत में लिया गया, कोर्ट ने 24 दिसंबर तक जेल भेजा
गांधी-नेहरू परिवार के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो को लेकर बूंदी पुलिस ने रविवार को पायल रोहतगी को गुजरात के अहमदाबाद से हिरासत में लिया था. इसके बाद सोमवार को कोर्ट ने 24 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इसके बाद मंगलवार को पायल के वकील ने कोर्ट में जमानत याचिका पेश की. उस पर सुनवाई के बाद जेल में बंद रोहतगी को जमानत के बाद जेल से रिहाई मिली. पायल को 25-25 हजार के दो मुचलकों पर जमानत दी गई.

इस वजह से जाना पड़ा जेल
2 अक्टूबर को युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव बूंदी के चर्मेश शर्मा ने पुलिस में शिकायत दी थी. पायल रोहतगी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस शिकायत पर 10 अक्टूबर को पुलिस ने 504, 505 (2) 67 आईटी एक्ट में केस दर्ज किया. इसी केस में बूंदी पुलिस ने रविवार को गुजरात के अहमदाबाद स्थित पायल के घर से उन्हें हिरासत में ले लिया गया था.

ये भी पढ़ें:- रोहतगी ने गहलोत सरकार पर निकाली भड़ास, कहा-कांग्रेस सरकार ने मुझे जेल भिजवाया
Jaipur Bomb Blast: 4 आरोपी दोषी करार, कोर्ट ने 1 को किया बरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading