IPL की तर्ज पर Women T20 Challenge को मिला खासा रिस्पांस, बड़ी तादात में पहुंचे दर्शक

जयपुर के एसएमएस स्टेडियम पर खेले जा रहे वुमंस T-20 चैलेंज को दर्शकों का खासा रिस्पांस देखने को मिल रहा है. महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए कई कोशिशे जारी हैं.

Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: May 9, 2019, 3:03 PM IST
Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: May 9, 2019, 3:03 PM IST
जयपुर के एसएमएस स्टेडियम पर खेले जा रहे वुमंस T-20 चैलेंज को दर्शकों का खासा रिस्पांस देखने को मिल रहा है. महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए कई कोशिशे जारी हैं. जयपुर में सात आईपीएल मैच के सफल आयोजन के बाद एसएमएस स्टेडियम पर इन दिनों महिलाओं की T-20 प्रतियोगिताएं चल रही है. इनमें 3 टीमों के बीच तीन मुकाबले और एक फाइनल मैच खेला जा रहा है. 8 मई को ट्रेलब्लेजर्स और मेलों सिटी के बीच खेले गए मुकाबले में भी दर्शकों की खासी भीड़ देखने को मिली. यहां तक की महिला क्रिकेट प्लेयर्स की एक झलक पाने के लिए दर्शक घंटों कतारों में इंतजार करते नजर आए. मैच देखने के बाद लौट रहे दर्शकों ने महिला क्रिकेट की तारीफ की.

एसएमएस स्टेडियम में साउथ स्टैंड में दर्शकों के लिए इन मुकाबलों को देखने के लिए निशुल्क व्यवस्था की गई. इन मैचों का निजी चैनल पर सीधा प्रसारण किया जा रहा है. महिला क्रिकेट को बढ़ावा दिए जाने के कई प्रयोग किए गए हैं, जिनमें गली क्रिकेट भी शामिल है, जिसके तहत महिला क्रिकेटर गली नुक्कड़ में आम क्रिकेट लवर्स के साथ खेल रही है, तो साथ ही अपनी प्रतिभा के बूते लोगों में महिला क्रिकेट के प्रति रुझान बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं.



महिला क्रिकेटर्स का कहना है अब उनके खेल की सराहना मिलने के बाद उनकी हौसला अफजाई भी हो रही है, ऐसे में खेल में निरंतर सुधार कर रही हैं. पिछले साल एक ही मुकाबला था, जबकि महिलाओं की लीग क्रिकेट को अब बढावा मिलने लगा हैं. इस टूर्नामेंट का जायजा लेने पहुंचे बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना भी इससे काफी उम्मीदें रखते हैं. वहीं, आरसीए अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ने भी इस लीग को मिले रिस्पांस से उम्मीदें जताईं.

यह भी देखें-VIDEO: राजस्थान की बेटियां सीनियर वुमन्स टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता में दिखाएंगी जलवा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...