लाइव टीवी

दिसंबर और जनवरी में ये 4 रेल सेवाएं रहेंगी रद्द, NWR ने जारी की सूची

Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: November 10, 2019, 5:05 PM IST
दिसंबर और जनवरी में ये 4 रेल सेवाएं रहेंगी रद्द, NWR ने जारी की सूची
इनके अलावा 4 रेल सेवाओं के फेरों में कमी कर दी गई है और दो रेलसेवाओं के मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है.

उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने अपनी कार्यप्रणाली में बेहद तेजी दिखाते हुए आगामी दो माह में पड़ने वाले कोहरे (Fog) के मद्देनजर 4 रेल सेवाओं (Rail services) को रद्द कर दिया है, जबकि सर्दियों (Winter) ने अभी तक ठीक से दस्तक भी नहीं दी है.

  • Share this:
जयपुर. उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने अपनी कार्यप्रणाली में बेहद तेजी दिखाते हुए आगामी दो माह में पड़ने वाले कोहरे (Fog) के मद्देनजर कई रेल सेवाओं (Rail services) को रद्द कर दिया है, जबकि सर्दियों (Winter) ने अभी तक ठीक से दस्तक भी नहीं दी है. रेलवे ने दिसंबर-जनवरी (December-January) में कोहरे के मद्देनजर रद्द की जाने वाली 4 गाड़ियों की सूची जारी कर दी है. लिहाजा उस अवधि में इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्री (Passenger) अभी से सचेत हो जाएं और अपना कार्यक्रम उसी के अनुसार बनाएं.

अभी कोहरे का दूर-दूर तक कोई नामो निशान नहीं है
फिलहाल नवंबर चल रहा है और चारों तरफ धूप खिली हुई है. मौसम में शाम के वक़्त हल्की ठंड की खुमारी है. कोहरे का दूर-दूर तक कोई नामो निशान नहीं है. दिसंबर और जनवरी में कोहरे की आशंका रहती है. ये कोहरा कब-कब और किस तारीख को पड़ेगा इसका अंदाज़ा लगाना मौसम विभाग के लिए भी चुनौती भरा होता है. लेकिन NWR को अभी से ही दिसंबर और जनवरी में पड़ने वाले संभावित कोहरे के मद्देनजर कई रेल सेवाएं रद्द कर दी है.

दिसंबर-जनवरी में ये रेल सेवाएं की गई हैं रद्द

14713         श्रीगंगानगर-जम्मूतवी         18 दिसंबर से 29 जनवरी तक रद्द
14714         जम्मूतवी-श्रीगंगानगर         19 दिसंबर से 30 जनवरी तक रद्द
19611        अजमेर-अमृतसर               19 दिसंबर से 30 जनवरी तक रद्द
Loading...

19614        अमृतसर-अजमेर               20 दिसंबर से 31 जनवरी तक रद्द

4 रेल सेवाओं के फेरों में भी कमी की गई है
इनके अलावा 4 रेल सेवाओं के फेरों में कमी कर दी गई है और दो रेलसेवाओं के मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है. ये सब परिवर्तन दिसंबर से जनवरी तक रहेगा. NWR की दलीलों के मुताबिक इन महीनों में अक्सर कोहरा पड़ता है. इसलिए पहले से ही एहतियातन कदम उठा लिए गए हैं. यह दीगर बात है कि चाहे इन दिनों में कोहरा पड़े या ना पड़े, लेकिन रेलवे ने अपनी रुटिन की प्रक्रिया जरूर पूरी कर दी है.

परेशानी: आगामी 8 नवंबर से 6 फरवरी तक नहीं चलेगी बांद्रा-देहरादून एक्सप्रेस

रेल यात्री ध्यान दें, कोटा रेल मंडल की इन ट्रेनों का शेड्यूल बदल गया है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 4:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...