Home /News /rajasthan /

15वीं विधानसभा का तीसरा सत्र आज से, 2 दिन तक चलेगा, संविधान पर होगी चर्चा

15वीं विधानसभा का तीसरा सत्र आज से, 2 दिन तक चलेगा, संविधान पर होगी चर्चा

सत्र के दौरान विधानसभा उपचुनाव में निर्वाचित हुए दो सदस्यों मंडावा विधायक रीटा चौधरी और खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल को सदन में शपथ दिलाई जाएगी.

सत्र के दौरान विधानसभा उपचुनाव में निर्वाचित हुए दो सदस्यों मंडावा विधायक रीटा चौधरी और खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल को सदन में शपथ दिलाई जाएगी.

15वीं विधानसभा (Assembly) का तीसरा सत्र (Third season) आज से शुरू होगा. सत्र दो दिन तक चलेगा. संविधान दिवस (Constitution Day) के अवसर पर आयोजित हो रहा यह विशेष सत्र सुबह 11 बजे से शुरू होगा. सत्र के दौरान ना तो प्रश्नकाल (Question Hour) होगा और ना ही शून्यकाल (Zero hour).

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. 15वीं विधानसभा (Assembly) का तीसरा सत्र (Third season) आज से शुरू होगा. सत्र दो दिन तक चलेगा. संविधान दिवस (Constitution Day) के अवसर पर आयोजित हो रहा यह विशेष सत्र सुबह 11 बजे से शुरू होगा. सत्र के दौरान ना तो प्रश्नकाल (Question Hour) होगा और ना ही शून्यकाल (Zero hour). सदन में केवल शोकाभिव्यक्ति होगी और संविधान पर चर्चा (Discussion on constitution) की जाएगी. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को पहले नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) का और उसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) का उद्बोधन होगा. इस सत्र में अन्य किसी मामलों पर चर्चा नहीं की जाएगी.

सत्र को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक
विशेष सत्र को देखते हुए बुधवार को विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के कक्ष में दो बैठकें आयोजित की गईं. इनमें सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ समेत अन्य दलों के नेता शामिल हुए. इस बैठक के बाद कार्य सलाहकार समिति की बैठक हुई. उसमें सत्र के उद्देश्य के बारे में बताया गया.

दो नए सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी
सत्र के दौरान विधानसभा उपचुनाव में निर्वाचित हुए दो सदस्यों मंडावा विधायक रीटा चौधरी और खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल को सदन में शपथ दिलाई जाएगी. कार्य सलाकार समिति का प्रतिवेदन पटल पर रखा जाएगा. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत जगन्नाथ मिश्र, बाबूलाल गौर, कैलाश जोशी, राम जेठमलानी, दिग्विजय सिंह, बृजेंद्र सिंह सूपा, गोवर्धन कल्ला, फूलचंद मीणा और झाबरमल सूंडा तथा अन्य दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी जाएगी.

डिजिटल म्यूजियम का शुभारंभ भी होगा
सत्र के पहले दिन शाम 5 बजे विधानसभा में डिजिटल म्यूजियम का शुभारंभ भी किया जाएगा. म्यूजियम के शुभारंभ के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत होंगे. विशिष्ट अतिथि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी होंगे. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल भी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गत 29 जुलाई को सदन में इसकी घोषणा की थी.

राजस्थान में बारिश से बढ़ी ठंड, सूबे में सर्दी से पहली मौत भरतपुर में

सांभर: बॉटुलिज्म का खतरा टला नहीं,अब नावां में 5000 से ज्यादा पक्षियों की मौत!

Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan vidhan sabha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर