• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Jaipur में बड़ा हादसा, खेलते-खेलते तालाब किनारे पहुंचे 3 मासूम, माता-पिता के सामने डूबे

Jaipur में बड़ा हादसा, खेलते-खेलते तालाब किनारे पहुंचे 3 मासूम, माता-पिता के सामने डूबे

माता-पिता के सामने तीन बच्चे डूब गए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

माता-पिता के सामने तीन बच्चे डूब गए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur Accident: जयपुर में बुधवार को तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई. बच्चे खेलते-खेलते तालाब किनारे पहुंचे और डूब गए. मौके पर पहुंची शिवदासपुरा पुलिस ने लोगों की मदद से बच्चों के शव को तालाब से बाहर निकाला. बच्चों को स्थानीय अस्पताल भी पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में बुधवार को दर्दनाक हादसा हुआ. तालाब में डूबने से तीन बच्चों (Three Children Drown) की मौत हो गई. हादसा तब हुआ जब परिवार रात को सोने के लिए तालाब किराने तंबू लगा रहा था. इस दौरान बच्चे खेलते-खेलते तालाब के नजदीक पहुंच गए. तीनों बच्चे फिर तालाब में उतर गए. बच्चों को डूबता देख माता पिता बचाने के लिए दौड़े, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. डूबने से बच्चों की मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची  शिवदासपुरा पुलिस ने लोगों की मदद से बच्चों के शव को तालाब से बाहर निकाला. बच्चों को स्थानीय अस्पताल भी पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

    दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, पुलिस ने बच्चों की पहचान गुलशन (9) पुत्र सलमान खान, शाहिना (8) पुत्री हकीम खान और नब्बू (8) पुत्री अफसर खान के तौर पर की है. तीनों बच्चों का परिवार बस्सी बस स्टैंड में रहता है. परिवार इधर-उधर धूमकर अपना पेट पालता था. बुधवार को ही परिवार गोनेर इलाके में पहुंचा था. जगन्नाथ मंदिर के किनारे ये लोग तंबू लगाकर रह रहे थे.

    तैरना नहीं जानते थे बच्चे
    जानकारी के मुताबिक, खेलते-खेलते तीनों बच्चे सीढ़ियों की मदद से तालाब में उतर गए. सभी नहाने पानी में उतर गए. तीनों बच्चों को तैरना नहीं आता था. गहरे पानी में जाते ही बच्चे डूबने लगे. बच्चों की चीख पुकार सुन परिवार वाले तालाब की ओर दौड़ पड़े. गहराई ज्यादा होने की वजह से बच्चों की डूबने से मौत हो गई. बच्चों की आवाज सुन आस-पास के लोग भी तालाब के नजदीक पहुंचे. लोगों ने बड़ी मशक्कत से बच्चों को तालाब से बाहर निकाला. बच्चों को फौरन पास के अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंपा जाएगा.

    ये भी पढ़ें: Rajasthan: महिला ने 3 मासूमों के साथ कुएं में लगाई छलांग, डूबने से मौत, लोगों ने एक बच्चे को बचाया 

    जयपुर में हुई थी तीन बच्चों की मौत

    कुछ दिन पहले जयपुर में तालाब में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई थी. जबकि एक बच्ची की जिंदगी बच गई. ये चारों बच्चियां कानोता इलाके में बगराना कच्ची बस्ती की रहने वाली थी. चारों एक ही परिवार की थी और आपस में बहनें लगती थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज