Home /News /rajasthan /

जंगल में पर्यटकों के बीच खड़ा था कुत्ता, बाघिन ने 5 Seconds में कर डाला शिकार, देखें वीडियो

जंगल में पर्यटकों के बीच खड़ा था कुत्ता, बाघिन ने 5 Seconds में कर डाला शिकार, देखें वीडियो

बाघिन सुल्ताना ने चतुराई से दबे पांव पर्यटकों की जिप्सी के पीछे से कुत्ते पर हमला बोल दिया और उसे अपना शिकार बना लिया.

बाघिन सुल्ताना ने चतुराई से दबे पांव पर्यटकों की जिप्सी के पीछे से कुत्ते पर हमला बोल दिया और उसे अपना शिकार बना लिया.

Tigress Killed Dog Shocking Video: रणथंभौर टाइगर रिजर्व में हाल ही में पर्यटकों को दुर्लभ नजारा देखने को मिला. दरअसल, जंगल सफारी के दौरान जिप्सी में सवार पर्यटक जोन नंबर एक से गुजर रहे थे, तभी पर्यटकों की जिप्सी के पास कहीं से घूमता हुआ एक कुत्ता भी आ गया. कुत्ते को देख सभी पर्यटक हैरान थे. इसी बीच, इलाके में घूम रही बाघिन सुल्ताना की नजर कुत्ते पर पड़ी तो उसने पर्यटकों की मौजूदगी में पलक झपकते ही उसका शिकार कर डाला. पर्यटकों ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान के विश्वविख्यात रणथम्भौर टाइगर रिजर्व (Ranthambore Tiger Reserve) में सोमवार को बड़ा ही अनोखा नजारा देखने को मिला. रणथम्भौर के जोन नंबर 1 में पर्यटक उस समय रोमांचित हो गए जब वहां मौजूद बाघिन सुल्ताना (Tigress Sultana) ने भटककर जंगल पहुंचे एक कुत्ते को धरदबोचा. पर्यटक कुछ समझ पाते उससे पहले ही बाघिन सुल्ताना ने कुत्ते (Dog) को मौत के घाट उतार दिया गया. पर्यटकों ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया.

सवाई माधोपुर जिले में स्थित रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में यह घटना सोमवार को हुई. अमूमन कुत्ते जंगल से दूर ही रहते हैं. लेकिन बाघिन का शिकार बना यह कुत्ता इंसानी आबादी से भटक कर जंगल पहुंच गया था. इसका खामियाजा उसे अपनी जान गवांकर भुगतना पड़ा. उसका शिकार ऐसे हुआ कि शायद खुद उसे भी पता नहीं चला कि अचानक ये क्या हो गया?

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व के जोन नंबर एक में हुई घटना
दरअसल सोमवार को सुबह जंगल सफारी के दौरान जिप्सी में सवार पर्यटक जोन नंबर एक से गुजर रहे थे. इसी दौरान इस इलाके में मौजूद बाघिन सुल्ताना अपने इलाके में घूम रही थी. उसी दौरान पर्यटकों की जिप्सी के साथ-साथ दौड़ता हुआ कुत्ता भी नजर आया. इस कुत्ते को देख सभी पर्यटक हैरान थे कि जंगल के अंदर ये कुत्ता आया कहां से.


सुल्ताना ने जिप्सी के पीछे से किया कुत्ते पर हमला
इस दौरान बाघिन सुल्ताना की नजर कुत्ते पर पड़ी. इस पर उसने तुरंत बड़ी ही चतुराई से दबे पांव पर्यटकों की जिप्सी के पीछे से कुत्ते पर हमला बोल दिया और उसे अपना शिकार बना लिया. कुत्ते को समझने का मौका भी नहीं मिला और वह अपनी जान गंवा बैठा. अमूमन टाइगर्स को जंगल में हिरणों का शिकार करते हुए देखा गया है. वे कभी कभार से भालू और बघेरे पर हमला करते भी देखे जाते हैं.

टाइगर्स के लिये कुत्तों का शिकार खतरनाक होता है
कुछ मामलों में जंगल के बाहर से आने वाले मवेशियों में गाय और भैंस का शिकार भी बात कर लेते हैं, लेकिन सोमवार को पहली बार ऐसा देखने में आया है जब किसी टाइगर ने कुत्ते का शिकार किया. बाघों की सेहत के लिहाज से कुत्तों का जंगल में जाना और टाइगर का कुत्तों का शिकार करने बेहद खतरनाक है. क्योंकि कुत्तों में ऐसे कई प्राणघातक वायरस होते हैं जो संक्रमण होने पर जंगल में मौजूद बाघों की पूरी आबादी को खत्म कर सकते हैं.

Tags: Rajasthan latest news, Ranthambore tiger reserve

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर