गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक आज, डार्क जोन में कृषि कनेक्शन देने पर हो सकता है अहम फैसला

बैठक में गहलोत सरकार के 2 साल के कामकाज के रिपोर्ट कार्ड पर भी चर्चा की जायेगी.

प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार आज होने वाली मंत्रिपरिषद और कैबिनेट (Cabinet and Council of Ministers) की बैठक में किसानों को बड़ी राहत दे सकती है. इस पर गंभीरता से विचार चल रहा है.

  • Share this:
जयपुर. सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में सीएम निवास पर आज शाम कैबिनेट और मंत्रिपरिषद (Cabinet and Council of Ministers) की बैठक बुलाई गई है. शाम 7. 30 बजे कैबिनेट और 8 बजे से मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले (Key decisions) होने की संभावना है. प्रदेश कांगेस के दो बड़े प्रस्तावों पर कैबिनेट में फैसला लिया जा सकता है. इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस के प्रस्ताव पर डार्क जोन में ट्यूबवेल और कुंए खोदने से रोक हटाने का फैसला हो सकता है. वहीं डार्क जोन में बिजली कनेक्शन (Power connection) से रोक हटाने पर भी फैसला लिया जा सकता है.

इनके अलावा ब्लॉक स्तर पर विधायकों द्वारा जनसुनवाई शुरू किये जाने के प्रस्ताव भी इस बैठक में चर्चा की जायेगी. मंत्रिपरिषद की बैठक में सरकार के 2 साल के कामकाज के रिपोर्ट कार्ड पर भी चर्चा की जायेगी. सरकार की दूसरी वर्षगांठ के कार्यक्रमों की प्रभारी मंत्रियों को जिम्मेदारी दी जाएगी. बैठक में जिला स्तर पर आयोजित किये जाने वाले वर्षगांठ के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जाएगा. इस बार कोरोना के कारण वर्षगांठ के कार्यक्रम वर्चुअल करने पर ज्यादा जोर है.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का BJP पर हमला, कहा- हमारे पास हैं गहलोत सरकार को गिराने के प्रयास के सबूत

किसानों को राजनीतिक संदेश देने का प्रयास किया जायेगा
सीएम निवास पर बैठक की तैयारियां की जा रही है. माना जा रहा है कि सरकार डार्क जोन में कुंए और ट्यूबवैल खोदने की मंजूरी देकर और इन क्षेत्रों में कृषि बिजली कनेक्शन से रोक हटाकर किसानों को राजनीतिक संदेश देने का प्रयास कर सकती है. इसके लिये गंभीरता से विचार किया जा रहा है. किसान कांग्रेस का परंपरागत वोट बैंक रहा है. पिछले कुछ समय में यह वोट बैंक कांग्रेस से खिसका है. राजस्थान में कांग्रेस अपने परंपरागत वोट बैंक को बांधे रखने के लिये ये दो अहम कदम उठा सकती है. किसान आंदोलन के मौजूदा हालात में सरकार इस मौके का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.