Home /News /rajasthan /

Jaipur Today: शाम को होगा होली दहन, गोविंददेव जी खेलेंगे भक्तों संग होली, बीजेपी करेगी राज्यसभा चुनाव पर चर्चा

Jaipur Today: शाम को होगा होली दहन, गोविंददेव जी खेलेंगे भक्तों संग होली, बीजेपी करेगी राज्यसभा चुनाव पर चर्चा

जयपुर में होली तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

जयपुर में होली तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

प्रदेशभर में आज होली का त्योहार (Holi festival) धूमधाम से मनाया जाएगा. सोमवार को गोधूली वेला में होलिका दहन (Holika Dahan) किया जाएगा. इसका शुभ मुहूर्त शाम को 6.26 बजे से 8.52 बजे तक है. 2 घंटे 26 मिनट तक होलिका दहन का मुहूर्त रहेगा.

अधिक पढ़ें ...
    जयपुर. प्रदेशभर में आज होली का त्योहार (Holi festival) धूमधाम से मनाया जाएगा. सोमवार को गोधूली वेला में होलिका दहन (Holika Dahan) किया जाएगा. इसका शुभ मुहूर्त शाम को 6.26 बजे से 8.52 बजे तक है. 2 घंटे 26 मिनट तक होलिका दहन का मुहूर्त रहेगा. राजधानी जयपुर (Jaipur) में कई स्थानों पर होलीका दहन के आयोजन होंगे. होली के अवसर पर मंदिरों में विशेष झांकियां सजाई जाएगी. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं. वहीं बीजेपी  (BJP) आज राज्यसभा चुनाव के दावेदारों के पैनल पर चर्चा करेगी.

    गोविंददेव जी आज खेलेंगे भक्तों संग होली
    जयपुर के आराध्य देव गोविंददेव जी के मंदिर में आज भक्तों के संग होली खेलेंगे. गोविंददेवी जी मंदिर में श्रृद्धालु महंत अंजन गोस्वामी के सानिध्य में राजभोग आरती के बाद प्राकृतिक रंगों से होली खेलेंगे. वहीं बाड़ा पदमपुरा में श्वेताम्बर जैन प्रगतिशील ग्रुप की ओर से आज से बरखेड़ा स्थित भौमिया जी के मंदिर में होली मेले की शुरुआत होगी. जयपुर में इसके अलावा भी कई विशेष सांस्कृतिक आयोजन होंगे.

    बीजेपी करेगी राज्यसभा चुनाव के दावेदारों के पैनल पर चर्चा
    राज्यसभा चुनाव को लेकर आज प्रदेश बीजेपी के नेताओं की आज अहम बैठक होगी. बीजेपी मुख्यालय में होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया करेंगे. इसमें राज्यसभा चुनाव के दावेदारों के पैनल पर चर्चा की जाएगी. बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी और प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना समेत प्रदेश के चारों महामंत्री संगठन महामंत्री शामिल होंगे.

    'भारतीय नारी श्रेष्ठ नारी' पर व्याख्यान
    'भारतीय नारी श्रेष्ठ नारी' विषय पर आज जयपुर में व्याख्यान होगा. टैक्स कंन्सलटेंट एसोसिएशन की ओर से सुबह 11.30 बजे चैम्बर भवन व्याख्यान का आयोजन किया जाएगा.













    Holi: उत्तर-पश्चिम रेलवे ने 30 ट्रेनों में बढ़ाए डिब्बे, यहां देखें पूरी सूची



    गहलोत सरकार ने मरीजों को दी बड़ी राहत, डॉक्टर्स अब नहीं वसूल सकेंगे मनमानी फीस

    Tags: Ashok gehlot, BJP, Holi celebration, Jaipur news, Rajasthan news, Sachin pilot

    अगली ख़बर