लाइव टीवी

जयपुर: यूथ कांग्रेस संगठन के चुनाव आज से, आवासन मंडल मनाएगा स्वर्ण जयंती समारोह
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: February 22, 2020, 9:52 AM IST
जयपुर: यूथ कांग्रेस संगठन के चुनाव आज से, आवासन मंडल मनाएगा स्वर्ण जयंती समारोह
22 फरवरी को 106 विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग होगी. शेष 94 विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग 23 फरवरी को होगी.

यूथ कांग्रेस संगठन (Youth Congress Organization) के आज से चुनाव (Election) शुरू होंगे. चुनाव के लिए शनिवार और रविवार को दो दिन मोबाइल एप के जरिये वोटिंग (Voting) होगी.

  • Share this:
जयपुर. यूथ कांग्रेस संगठन (Youth Congress Organization) के आज से चुनाव (Election) शुरू होंगे. चुनाव के लिए शनिवार और रविवार को दो दिन मोबाइल एप के जरिये वोटिंग (Voting) होगी. वहीं राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आज स्वर्ण जयंती समारोह (Golden Jubilee Celebrations) का आयोजन होगा. इसके तहत राजधानी जयपुर (Jaipur) समेत प्रदेश के 19 शहरों में 25 स्थानों पर रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे. जयपुर में पृथ्वीराज नगर जनअधिकार महासंघ प्रदर्शन करेगा. आज आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक भी होगी.

आज 106 विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग होगी
यूथ कांग्रेस संगठन के आज से चुनाव शुरू हो जाएंगे. इसके लिए 2 दिन तक होगी एप के जरिये ऑनलाइन वोटिंग होगी. 22 और 23 फरवरी को प्रदेशभर में संगठन के 4.10 लाख मतदाता वोटिंग करेंगे. 22 फरवरी को 106 विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग होगी. शेष 94 विधानसभा क्षेत्रों में 23 फरवरी को वोटिंग होगी. नतीजे 27 और 28 फरवरी को जारी किए जाएंगे.

सीएम गहलोत करेंगे द्वारकादास पुरोहित की मूर्ति का अनावरण



राजस्थान आवासन मंडल अपने 50 साल पूरे कर चुका है. इसके उपलक्ष्य में मंडल आज स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन करेगा. इसके तहत आज सीएम अशोक गहलोत जयपुर के मानसरोवर के द्वारकादास पार्क में आवासन मंडल के संस्थापक द्वारकादास पुरोहित की मूर्ति का अनावरण करेंगे. समारोह में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, मंडल अध्यक्ष भास्कर सावंत और आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा जयपुर सहित प्रदेश के 19 शहरों में 25 स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाएगा. जयपुर में ये शिविर अणुविभा केंद्र और एमएनआईटी परिसर में लगेंगे. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल भी रक्तदान शिविर में शिरकत करेंगे.

पृथ्वीराज नगर जनअधिकार महासंघ करेगा प्रदर्शन
वहीं आज जयपुर के पृथ्वीराज नगर में पृथ्वीराज नगर जनअधिकार महासंघ की ओर से प्रदर्शन किया जाएगा. महासंघ का आरोप है कि योजना में भूमाफियाओं को संरक्षण दिया जा रहा है. इसके खिलाफ 200 फीट बाइपास चौराहे पर प्रदर्शन किया जाएगा.

आम आदमी पार्टी की होगी बैठक
आम आदमी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की आज प्रदेश मुख्यालय में बैठक आयोजित होगी. इसमें प्रदेश कार्यकारिणी के तमाम पदाधिकारी रहेंगे मौजूद. बैठक की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल जाट करेंगे.

लुनियावास में होगा धार्मिक आयोजन
लुनियावास में आज धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होंगे. इस आयोजन में राज्यपाल कलराज मिश्र शिरकत करेंगे.

ड्रग्स माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 'स्वर्ग के टिकट' के साथ छात्र गिरफ्तार

 

शेयर मार्केट में हुए घाटे से उबरने के लिए सेल्समैन ने लुटवाए 10 लाख रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 8:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर