लाइव टीवी

Tonk Rape and Murder Case: पीड़ित परिवार को गहलोत सरकार देगी 5 लाख की आर्थिक सहायता

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: December 2, 2019, 4:17 PM IST
Tonk Rape and Murder Case: पीड़ित परिवार को गहलोत सरकार देगी 5 लाख की आर्थिक सहायता
सीएम अशोक गहलोत।

टोंक जिले (Tonk district) में रेप के बाद हत्या (Rape and Murder) की शिकार हुई 6 वर्षीय मासूम छात्रा के परिजनों को राजस्थान सरकार 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता (Financial assistance) देगी.

  • Share this:
टोंक. जिले में रेप के बाद हत्या (Rape and Murder) की शिकार हुई 6 वर्षीय मासूम छात्रा के परिजनों को राजस्थान सरकार 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता (Financial assistance) देगी. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने सोमवार को पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा (Announcement) की. महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश (Minister Mamta Bhupesh) मृतका के परिजनों से मिलकर उनको आर्थिक सहायता का चेक सौंपेगी. सीएम गहलोत ने ममता भूपेश को अपने प्रतिनिधि के तौर पर वहां भेजा है. मंत्री भूपेश, टोंक के लिए जयपुर से रवाना हो गई हैं.

मंत्री डॉ. कल्ला बोले संस्कारों की कमी के कारण हो रही ऐसी घटनाएं
वहीं रेप की घटनाओं पर मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने भी बड़ा बयान देते हुए कहा कि संस्कारों की कमी के कारण रेप जैसी घटनाएं हो रही हैं. मोबाइल और इंटरनेट पर गलत सामग्री देखकर बच्चे बिगड़ रहे हैं. डॉ. कल्ला ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बच्चों को मोबाइल से दूर रखें. उन्होंने केंद्र सरकार से इंटरनेट पर गलत सामग्री पर रोक लगाए जाने की भी मांग की.

सिनेमा में गलत चित्रण भी रेप की घटनाओं के लिए जिम्मेदार

डॉ. कल्ला ने कहा कि सिनेमा में गलत चित्रण भी रेप की घटनाओं के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने सिनेमा को भी अच्छी तरह सेंसर करने की जरूरत बताई. डॉ. कल्ला ने कहा कि बच्चों को ऐसे संस्कार दिए जाएं कि वे पराई स्त्री को मां और बहन समझें. बकौल डॉ. कल्ला हमें बचपन में ऐसे ही संस्कार दिए गए थे.

शनिवार को हुई थी रेप और हत्या की वारदात
बता दें कि टोंक जिले के अलीगढ़ थाना इलाके में शनिवार को दोपहर में स्कूल से घर आ रही 6 वर्षीय मासूम के साथ एक दरिंदे ने रेप कर उसकी हत्या कर दी थी. रेपिस्ट ने मासूम का गला उसके ही स्कूल बेल्ट से इस कदर घोंटा की उसकी आंखें बाहर आ गई. मासूम का शव रविवार को सुबह बबूल की झाड़ियों में पड़ा मिला था. पुलिस ने तत्परता बरतते हुए आरोपी महेंद्र उर्फ धोलिया को गिरफ्तार कर लिया है. वह खेड़ली गांव का रहने वाला है.राजस्थान: 6 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, स्कूल बेल्ट से घोटा गला 

जालोर: पिता ने अपने अवैध संबंधों को छिपाने के लिए बेटी को जंजीरों में जकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 4:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर