राजस्थान: रक्षाबंधन से पहले आज ये पांच खबरें सुर्खियाें में शामिल

रक्षाबंधन (rakshabandhan) से ठीक एक दिन पहले राजस्थान की राजधानी (Jaipur) से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों (Rajasthan Patrika, Dainik Bhaskar, Time Of India) की सुर्खियों में बुधवार को जयपुर में हिंसा, सीए (CA Results) फाइनल के टॉपर और राज्यसभा उपचुनाव (bypoll to Rajya Sabha ) में राजस्थान से डॉ. मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Manmohan Singh) के पर्चा भरने की खबरें शामिल हैं.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 1:46 PM IST
राजस्थान: रक्षाबंधन से पहले आज ये पांच खबरें सुर्खियाें में शामिल
राजस्थान की राजधानी से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 1:46 PM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों में बुधवार को जयपुर में हिंसा, सीए (CA Results) फाइनल के टॉपर अजय अग्रवाल और राज्यसभा उपचुनाव में राजस्थान से डॉ. मनमोहन सिंह के पर्चा भरने की खबरें शामिल हैं. राजस्थान पत्रिका ने राजधानी के गंगापोल में पथराव के बाद आधे शहर में धारा 144 लागू होने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. वहीं दैनिक भास्कर ने बीजेपी के प्रत्याशी नहीं उतारने और मनमोहन सिंह के राज्यसभा जाना तय बताते हुए पहले पन्ने पर खबर प्रकाशित की है.

रात 10 बजे तक हिंसा, 30 वाहनों में तोड़फोड़

दैनिक भास्कर ने लिखा है कि जयपुर में 24 घंटे बाद दोबारा तनाव के हालात बन गए. रात 10:30 बजे रावलजी चौराहे व 11:20 बजे बदनपुरा में दोनों पक्ष के लोगों ने झगड़े के बाद पथराव कर दिया. और 30 से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ कर दी. इस पथराव में 10 लोग घायल हो गए.

सीए फाइनल में कोटपूतली के अजय ऑल इंडिया टॉपर

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की ओर जारी सीए फाइनल के रिजल्ट में जयपुर के अजय अग्रवाल ने टॉप किया है. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि फाइनल ओल्ड कोर्स में कोटपूतली के अजय अग्रवाल, न्यू कोर्स में भोपाल के नयन गोयल और फाउंडेशन में पुणे के रजत सचिन राठी देशभर में टॉपर रहे. फाइनल न्यू कोर्स में जयपुर के अर्पित चित्तौड़ देश में तीसरी रैंक पर रहे.

आदमखोर ने तीसरी बच्ची को बनाया शिकार

उदयपुर जिले के गिर्वा तहसील इलाके में मंगलवार को आदमखोर तेंदुए ने एक बच्ची पर हमला कर दिया. दैनिक भास्कर की खबर मुताबिक 22 दिन में आदमखोर तेंदुए ने यह तीसरी बच्ची का शिकार किया है. परिजनों बच्ची को बचाने के लिए पथराव किया लेकिन तेंदुआ भाग गया और बच्ची की मौत हो गई. आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगा दिया, पथराव किया और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया. पथराव में एएसपी समेत आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए.
Loading...

व्यापारी को ब्लैकमेल कर 40 लाख वसूले

नागौर शहर के खल व्यापारी को ब्लैकमेल कर 40 लाख रुपए वसूलने की खबर भी सुर्खियों में शामिल है. दैनिक भास्कर के अनुसार पुलिस ने ब्लैकमेल करने के 5 आरोपियों को मंगलवार को पकड़ लिया और उनसे 2 वाहन भी जब्त किए. पुलिस ने फिरौती की रकम 40 लाख रुपए भी बरामद कर ली है.

पोषाहार खाने से 100 बच्चे बीमार

भीलवाड़ा के गंगापुर (झबरकिया गांव) के सरकारी स्कूल में मंगलवार को पोषाहार खाने से 100 बच्चे बीमार हो गए. राजस्थान पत्रिका ने राजस्थान पेज पर इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए लिखा है कि इस घटना के बाद एचएम और पोषाहार प्रभारी निलंबित कर दिए गए हैं. उधर, उपचार के बाद सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 10:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...