अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: राजस्थान पुलिस में 12000 भर्तियां, बॉर्डर से पाकिस्तानी जासूसी, 26000 शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ

जयपुर से प्रकाशित दैनिक भास्कर, राजस्थान पत्रिका और Times Of India आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.
जयपुर से प्रकाशित दैनिक भास्कर, राजस्थान पत्रिका और Times Of India आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्रकाशित दैनिक भास्कर, राजस्थान पत्रिका और Times Of India आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां...

  • Last Updated: March 6, 2019, 8:27 AM IST
  • Share this:
राजस्थान की राजधानी जयपुर से बुधवार को प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों में गहलोत सरकार की पुलिस में 12 हजार पदों पर भर्ती को हरी झंडी, 26 हजार शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ होने और बॉर्डर पार से पाकिस्तानी जासूसी की खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है. गृह विभाग की बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने पुलिस में 1000 सब इंस्पेक्टर और 11 हजार कांस्टेबल पदों पर भर्ती का फैसला लिया है जबकि युवा बेरोजगारों के लिए दूसरी अच्छी खबर सुप्रीम कोर्ट से मिली है. हाईकोर्ट के बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने 26 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती का रास्ता साफ कर दिया है.

ये भी पढ़ें- DRONE: बॉर्डर पर इन 4 तरीकों से घुसपैठ कर सकता है पाकिस्तान!

राजस्थान की सीमा में घुसकर जासूसी की फिराक में पाकिस्तान



दैनिक भास्कर ने अपने मुख्य पृष्ठ पर पाकिस्तान की लुका-छिपी की रणनीति के तहत राजस्थान की सीमा में घुसकर जासूसी करने की खबर प्रकाशित की है. अखबार ने लिखा है कि पाक सीमा से सटे राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में हलचल तेज हो गई है. राजस्थान में 7 दिन में पाक के 2 ड्रोन गिरा चुके हैं.
ये भी पढ़ें- शिवरात्रि पर क्यों करनी पड़ी बिजली के खंभे की पूजा? देखें- VIRAL VIDEO

SI और कांस्टेबल भर्ती होगी

सरकार ने पुलिस में एक हजार एसआई (SI) और 11 हजार पुलिस कांटेबलों की भर्ती करने का फैसला लिया है. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में गृह विभाग के अधिकारियों की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में इस भर्ती को लेकर निर्णय लिया गया है.

ये भी पढ़ें- OMG! शिवरात्रि पर प्राचीन मंदिर का रास्ता बंद, VIRAL हुआ बिजली के खंभे का जलाभिषेक

26 हजार शिक्षकों की नियुक्ति

राजस्थान पत्रिका ने शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ होन की खबर प्रकाशित की है. अखबार ने लिखा है कि प्रदेश में 26 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है. हाईकोर्ट के बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने भी दखल से इनकार करते हुए इन शिक्षकों की नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है .

ये भी पढ़ें- बॉर्डर पर पाकिस्तान UAV की घुसपैठ, वायु सेना के सुखोई से मार गिराया

पंजाब में किसान रैली से राजस्थान की 10 ट्रेनें रद्द

पंजाब में मानांवाला-जन्दिअला स्टेशनों के बीच किसान आंदोलन के कारण राजस्थान की रेल सेवाएं भी बाधित हुई हैं. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि रेलवे प्रशासन ने दस ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इनमें दो हिसार और एक लुधियाना से चलने वाली ट्रेनें मंगलवार को रद्द रही. एक ट्रेन को आंशिक रद्द किया गया.

ये भी पढ़ें- PHOTOS: राजस्थान के बड़े शहरों में क्या है आज के पेट्रोल-डीजल के भाव

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज