कांगो फीवर से मौत की दहशत और पपला गैंग केस में नए खुलासे संग पढ़ें-अब तक की TOP-5 खबरें

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 8:02 AM IST
कांगो फीवर से मौत की दहशत और पपला गैंग केस में नए खुलासे संग पढ़ें-अब तक की TOP-5 खबरें
राजस्थान की सुर्खियां बनीं टॉप-5 खबरें.

जोधपुर के एम्स (AIIMS) में कांगो फीवर (rimean-Congo haemorrhagic fever - CCHF) के दो मरीजों की मौत, पपला गैंग (Gangster Papla Gurjar) के 3 गुर्गों की गिरफ्तारी, तबादलों पर 30 सितंबर से रोक (Ban On Transfers Of Govt Staff) और वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) की राजस्थान क्रिकेट ऐसोसिएशन (Rajasthan Cricket Association) में एंट्री तक यहां पढ़ें- टॉप-5 खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 8:02 AM IST
  • Share this:
जोधपुर के एम्स (AIIMS) में कांगो फीवर (rimean-Congo haemorrhagic fever - CCHF) के दो मरीजों की मौत के बाद राजस्थान में इसकी दहशत पैदा हो गई है. प्रदेश में पिछले 10 दिन मेें 3 मरीज सामने आ चुके हैं और अब कई ऑब्जर्वेशन में हैं. प्रदेश की राजधानी जयपुर (Jaipur) से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों में कांगो फीवर के साथ पपला गैंग (Gangster Papla Gurjar)  के 3 गुर्गों की गिरफ्तारी और कर्मचारी-अधिकारियों के तबादलों पर 30 सितंबर से रोक (Ban On Transfers Of Govt Staff) की खबरें भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) की राजस्थान क्रिकेट ऐसोसिएशन (Rajasthan Cricket Association) में एंट्री भी कई अखबारों की सुर्खी बनी है. यहां पढ़ें- अब तक की टॉप-5 खबरें...

पपला को छोड़ने के लिए पुलिस ने मांगे थे 15 लाख

बहरोड़ थाने से गैंगस्टर पपला गुज्जर को छुड़ा ले जाने के मामले में नए खुलासे हुए. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि 32 लाख रुपए देखते ही सौदा शुरू हो गया. पपला को छाेड़ने के लिए पुलिस ने पहले 5 लाख रुपए मांगे थे फिर 15 लाख. एसएचओ ने भी एसपी से जानकारी छिपाई. उधर, पपला को फरार कराने वाले 3 और बदमाशों को पुलिस ने मंगलवार को पकड़ लिया.

जोधपुर एम्स में कांगो फीवर से दो की मौत

राजस्थान  में पिछले 10 दिन में तीन मरीज कांगो फीवर के सामने आए. इनमें से 2 जनों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि मृतक के दो परिजनों और रेजीडेंट-नर्स ऑब्जर्वेशन में रखे गए हैं जबकि 50 से अधिक लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं.

आरसीए में वैभव गहलोत की एंट्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का आरसीए अध्यक्ष बनने का रास्त साफ हो गया है. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि वैभव को राजसमंद जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष चुना गया है और इसके साथ ही उनका आरसीए अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ हो गया है. इससे पहले जोधपुर जिला संघ से एंट्री कराने के प्रयास किए गए लेकिन हाईकोर्ट का स्टे लगने के बाद उन्हें राजसमंद का प्रदाधिकारी बनाया गया.
Loading...

सरकारी कर्मचारियों के तबादले पर रोक

राज्य सरकार ने सरकारी विभागों में तबादलों पर 30 सितंबर के बाद रोक लगा दी है. प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से मंगलवार को आदेश में 30 सितंबर के बाद अधिकारी, कर्मचारियों के स्थानांतरणों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है.

सरपंच की बेटी सुसाइड किया, 5 के खिलाफ केस दर्ज

दैनिक भास्कर ने श्रीगंगानगर में एक 17 वर्षीय छात्रा के सुसाइड की खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि सोशल मीडिया पर तंग कर रहे  तो सरपंच की बेटी ने जान दे दी. इस मामले में 6 युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 7:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...