Rajasthan: पर्यटन मंत्री की #SafaWithTwitter मुहिम लाई रंग, सोशल मीडिया में दिनभर छाई रही राजस्थानी पगड़ी
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: पर्यटन मंत्री की #SafaWithTwitter मुहिम लाई रंग, सोशल मीडिया में दिनभर छाई रही राजस्थानी पगड़ी
पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के इस अभियान में सरकार के 6 मंत्री और कांग्रेस के दर्जनभर विधायक ट्वीटर पर आए.

राजस्थानी संस्कृति और आन, बान, शान की प्रतीक पगड़ी (Turban) गुरुवार को राजनीतिक संस्कृति की बैरोमीटर बनती दिखी. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra Singh) ने ट्वीटर पर #Safawithtwitter शुरू किया तो इसे जबर्दस्त समर्थन मिला.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थानी संस्कृति और आन, बान, शान की प्रतीक पगड़ी (Turban ) गुरुवार को राजनीतिक संस्कृति की बैरोमीटर बनती दिखी. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra Singh) ने ट्वीटर पर #Safawithtwitter अभियान  शुरू किया.  गुरुवार को सुबह शुरू हुआ यह अभियान देखते ही देखते ट्वीटर पर ट्रेंड करने लग गया. विश्वेंद्र सिंह ने यह अभियान राजस्थानी संस्कृति (Rajasthani culture) को प्रमोट करने के लिए शुरू किया था, लेकिन राजनीति के पंडितों को इसमें राजनीतिक संस्कृति के कई ऐसे गूढ़ तत्त्व भी मिल गए जिन पर अब मनन हो रहा है. राजनीतिक प्रेक्षक इस 'पगड़ी कॉटेड पॉलिटिक्स' के कई अर्थ लगा रहे हैं.

6 मंत्री और कांग्रेस के दर्जनभर विधायक जुड़े अभियान से
सरकार के 6 मंत्री और कांग्रेस के दर्जनभर विधायक इस पगड़ी संस्कृति के पक्ष में ट्वीटर पर आए. हरियाणा और एमपी से भी कई नेता इसके पक्ष में आए. शाम को डिप्टी सीएम सचिन पायलट, कांग्रेस नेता शशि थरूर, बीजेपी सांसद दीया कुमारी और पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत के नाती बीजेपी नेता अभिमन्यू सिंह राजवी ने भी इस मुहिम का समर्थन करते हुए ट्वीट किया. इस मुहिम का समर्थन करने वाले नेताओं के नाम बहुत कुछ कह देते हैं. कांग्रेस की सियासत को नजदीक से जानने वाले इस मुहिम के पीछे कई तरह के सियासी अर्थ भी खोज रहे हैं.

सचिन पायलट ने 26 सैकेंड में पगड़ी पहनने का वीडियो ट्वीट किया



डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने 26 सैकंड में साफा पहनने का वीडियो ट्वीट करते हुए इस अभियान का समर्थन किया. पायलट ने लिखा 'पगड़ी राजस्थान की शान है, वीर धरा की पहचान है'. इसके जवाब में विश्वेंद्र सिंह ने ट्वीट किया 'नतमस्तक हूं सचिन पायलट साहब, आप राजस्थान के सबसे बड़े राजदूत हो'. विश्वेंद्र सिंह का यह वन लाइनर ट्वीट काफी चर्चा में है.



सांसद दीया कुमारी भी अभियान के समर्थन में आई
बीजेपी सांसद दीया कुमारी भी इस अभियान के समर्थन में आई हैं. दीया ने साफा पहने हुए फोटो ट्वीट किए. इसके जवाब में विश्वेंद्र सिंह ने लिखा 'बाईसा इस अभियान को आपके समर्थन का अर्थ है राजस्थान पर्यटन विभाग की दुनिया और मुझे व्यक्तिगत समर्थन. जयपुर का प्रथम परिवार दशकों से विश्व में जयपुर का ब्रांड एंबेसडर रहा है. आप पहले से ही इसे दूसरे स्तर पर ले जा चुकी हैं.

खाचरियावास को विश्वेंद्र ने बताया कैबिनेट का हीरो
मंत्रियों में सबसे पहले प्रतापसिंह खाचरियावास साफा मुहिम से जुड़े. बाद में 5 और मंत्री आगे आए. खाचरियावास ने साफे के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि 'राजस्थानी संस्कृति को प्रमोट करने के लिए बड़े भाई विश्वेंद्र सिंह ने बड़ी पहल की है. इसके जवाब में विश्वेंद्र सिंह ने धन्यवाद देते हुए लिखा 'आप कैबिनेट के हीरो हो'. इसके बाद युवा एवं खेल मंत्री अशोक चांदना, खान मंत्री प्रमोद जैन भाया, उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना और महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने भी साफे के साथ फोटो शेयर की.

 



Rajasthan Weather update: हनुमानगढ़, नागौर और पुष्कर में बरसे बादल

Rajgarh SHO suicide case: राज्य सरकार CBI से कराएगी जांच, CM गहलोत ने दी सहमति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading