राजस्थान में तबादलों पर लगी रोक, 31 जुलाई से 27 सितंबर तक नहीं होंगे ट्रांसफर

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने 31 जुलाई तक चुनाव से जुड़े कार्यों में एक ही जिले से तीन सालों से नियुक्त पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को हटाने के राज्य सरकार को निर्देश दिए थे, जिसके चलते प्रदेश में बड़ी संख्या में तबादले किए गए.

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: July 31, 2018, 9:32 AM IST
राजस्थान में तबादलों पर लगी रोक, 31 जुलाई से 27 सितंबर तक नहीं होंगे ट्रांसफर
सचिवालय। फोटो: न्यूज 18 राजस्थान
Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: July 31, 2018, 9:32 AM IST
राजस्थान में लगातार हो रहे दबादलों पर आज से रोक लग गई है. निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर रोक लगा दी गई है. हालांकि अगर राज्य किसी विशेष परिस्थिति में अधिकारी या कर्मचारी का तबादला करना चाहेगी तो निर्वाचन आयोग के मंजूरी लेनी पड़ेगी. आपको बता दें कि 31 जुलाई से 27 सितंबर तक तबादलों पर रोक लगी रहेगी.

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने 31 जुलाई तक चुनाव से जुड़े कार्यों में एक ही जिले से तीन सालों से नियुक्त पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को हटाने के राज्य सरकार को निर्देश दिए थे, जिसके चलते प्रदेश में बड़ी संख्या में तबादले किए गए. प्रदेश में बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के तबादले किए जा चुके हैं.

अभी भी निर्वाचन आयोग के निर्देशों की जद में पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी आ रहे हैं. इन अधिकारियों के तबादले के लिए सचिवालय में सोमवार देर रात तक राजस्थान प्रशासनिक अधिकारियों की तबादला सूची आने की संभावना थी, लेकिन राज्य सरकार ने सोमवार को कोई लिस्ट जारी नहीं की. बताया जा रहा है कि अगर अब कोई ट्रांसफर लिस्ट जारी होती है तो वह बैक डेट में रिलीज की जाएगी.

सोमवार को दिन भर अधिकारी और कर्मचारी अपने तबादले के लिए मंत्रियों से सिफारिश कराने के लिए सचिवालय पहुंच रहे थे. हालांकि ट्रांसफर बैन पर राज्य सरकार ने आधिकारिक आदेश जारी नहीं की है. सोमवार देर शाम प्रशासनिक सुधार विभाग के अधिकारी ट्रांसफर बैन की फाइल को सीएमओ से हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन सीएमओ से फाइल विभाग के अधिकारियों के पास नहीं पहुंची.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर