राजस्थान के परिवहन मंत्री खाचरियावास ने कहा, गोडसे का मंदिर बनाने वाले पापियों शर्म करो
Jaipur News in Hindi

राजस्थान के परिवहन मंत्री खाचरियावास ने कहा, गोडसे का मंदिर बनाने वाले पापियों शर्म करो
परिवहन मंत्री खाचरियावास ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या करने वाले गोडसे का मंदिर बनाने वाले पापियों शर्म करो.

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि गांधी ने देश को आजादी दिलाई लेकिन आरएसएस के नाथूराम गोडसे ने उन्हें गोली मार दी.

  • Share this:
जयपुर. महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में परिवहन विभाग में गांधी सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. गांधी सप्ताह 2 अक्टूबर से शुरू होकर 9 अक्टूबर तक चलेगा. इसके तहत गांधी संदेश के साथ सड़क सुरक्षा जागरूकता (Road Safety week) को लेकर कई कार्यक्रम आयोजित होंगे. इसका उद्घाटन करते हुए राजस्थान के परिवहन मंत्री (Rajsthan Trasport Minister) प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachriyawas) ने कहा कि राष्ट्र के एक ही पिता हैं. उन्होंने कहा कि मोदी स्वयं को गांधी से भी बड़ा समझते हैं.

अलबर्ट हॉल में आयोजित हुआ मुख्य कार्यक्रम

सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए परिवहन विभाग हमेशा कई कार्यक्रम आयोजित करता है, लेकिन इस बार विभाग गांधी विचारों के साथ सड़क सुरक्षा का संदेश दे रहा है. इसे लेकर 2 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक परिवहन गांधी सप्ताह आयोजित किया जा रहा है. आज इसके मुख्य कार्यक्रम का आयोजन अल्बर्ट हॉल में किया गया.




'महात्मा गांधी ने कभी भी वोट के लिए नहीं लिया राम का नाम'

इस मौके पर प्रताप सिंह खाचरियावास ने अपने संबोधन में पीएम मोदी, भाजपा और आरएसएस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि देश के एक ही राष्ट्रपिता हैं लेकिन आज प्रधानमंत्री मोदी खुद को उनसे भी बड़ा समझने लगे है. मंत्री खाचरियावास यहीं नहीं रूके.

Prata singh khachiryawas
परिवहन मंत्री खाचरियावास ने कहा कि आज तुम राम का नाम वोट के खातिर ले रहे हो, गांधी ने कभी भी वोट के ​लिए राम का नाम नहीं लिया.


उन्होंने कहा कि गांधी ने देश को आजादी दिलाई लेकिन कितना शर्मनाक है कि आरएसएस के नाथूराम गोडसे ने उन्हें गोली मार दी. उन्होंने कहा कि आरएसएस के लोग कहते हैं कि नाथूराम गोडसे का मंदिर बनना चाहिए, ऐसे कहने वाले पापियों तुम्हें शर्म आनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आज तुम राम का नाम वोट के खातिर ले रहे हो, गांधी ने कभी भी वोट के ​लिए राम का नाम नहीं लिया.

'नेहरू ना होते तो कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं होता'

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि इसके साथ ही उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा धारा 370 का राग अलाप रही है लेकिन अगर पंडित नेहरू नहीं होते तो आज कश्मीर भारत का हिस्सा ना होता.

इस मौके पर एक साइकिल रैली का भी आयोजन किया गया. यह रैली सड़क सुरक्षा का संदेश देते हुए अल्बर्ट हॉल से गांधी सर्किल तक आयोजित की गई. रैली में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, परिवहन राज्यमंत्री अशोक चांदना, मंत्री खाचरियावास के विशिष्ट सचिव राजेश सिंह और आरटीओ जयपुर राजेन्द्र वर्मा भी शामिल हुए. सभी साइकिल चलाते हुए गांधी सर्किल पहुंचे. गांधी सप्ताह के अंतर्गत हर रोज सड़क सुरक्षा को लेकर कई तरह की प्रतियोगिताएं व कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-  राजस्थान में पान मसाला और फ्लेवर्ड सुपारी पर प्रतिबंध लगाया

CM अशोक गहलोत ने बेटे की खातिर RCA से भी धकेला- बेनीवाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज