Home /News /rajasthan /

transport officials caught on camera while accepting bribe bjp mla dharamnarayan joshi viral video

Rajasthan: बीजेपी विधायक धर्मनारायण जोशी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों की अवैध वसूली का किया वीडियो वायरल

जोशी ने कहा कि 'वायरल वीडियो उनके चालक ने ही बनाया है. इसमें कोई गड़बड़ी नहीं की गई है.

जोशी ने कहा कि 'वायरल वीडियो उनके चालक ने ही बनाया है. इसमें कोई गड़बड़ी नहीं की गई है.

Jaipur News: राजस्थान में एसीबी लगातार सक्रिय है और रिश्वतखोर कर्मचारियों को पकड़ने में लगी है, लेकिन परिवहन विभाग के कर्मचारियों को इसका जरा भी खौफ नहीं है. वे खुलेआम सड़क पर अवैध वसूली करने में जुटे हैं. परिवहन विभाग के कर्मचारियों की कारस्तानी को मावली के भाजपा विधायक धर्म नारायण जोशी ने पकड़ा है. वे जब राष्ट्रीय राजमार्ग से जा रहे थे तो इस करतूत को देखकर रुके. परिवहन विभाग के कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई. विधायक का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर (भाषा).  राजस्थान के चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) जिले के मावली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक धर्मनारायण जोशी (BJP MLA Dharm Narayan Joshi) ने भीलवाड़ा जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग 79 पर परिवहन विभाग (Transport Department) के अधिकारियों द्वारा ट्रक चालकों से कथित अवैध वसूली का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जारी किया है. वीडियो में विधायक की फटकार पर एक कर्मचारी भागता नजर आ रहा है. इससे पहले भी भीलवाड़ा (Bhilwara) के परिवहन विभाग पर आम लोगों से अवैध वसूली के आरोप लगते रहे हैं.

    इस वीडियो में जोशी राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुजरने वाले ट्रक चालकों से अवैध वसूली कर रहे परिवहन विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए नजर आ रहे हैं. विधायक जोशी ने एक अधिकारी की जेब चेक करने को कहा.

    अवैध वसूली के कारण राजमार्ग पर लग गया था जाम
    समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार मावली विधायक धर्म नारायण जोशी जयपुर से उदयपुर जा रहे थे. भीलवाड़ा के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 79 पर हजारी खेड़ा के पास परिवहन दस्ता खड़ा था. जहां परिवहन दस्ते की गाड़ी में परिवहन निरीक्षक चंचल माथुर मौजूद थीं और रोड पर दो वर्दीधारी गार्ड ट्रक चालकों से अवैध वसूली कर रहे थे. इस दौरान रोड पर काफी लंबा जाम लग गया.

    हे सांवलिया सेठ! 50-60 लाख की सैलेरी की नौकरी दिला दो, 50% पार्टनरशिप आपकी रहेगी, पढ़ें भक्तों के अनोखे पत्र

    बगैर रसीद वसूली पर जोशी ने लगाई फटकार
    उस जाम को देख मावली विधायक धर्मनारायण जोशी राष्ट्रीय राजमार्ग पर नीचे उतरे. उन्होंने परिवहन वर्दीधारी गार्ड जो अवैध वसूली कर रहे हैं उनसे पूछताछ की. उनसे बिना रसीद दिए वसूली की वजह पूछी. फिर उन्हें उनकी ड्यूटी याद दिलाई. बाद में एक अन्य वीडियो में जोशी ने कहा कि 21 जून को जयपुर से उदयपुर जाने के दौरान उन्होंने देखा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 79 पर परिवहन विभाग की गाडी खड़ी है और दो तीन लोग ट्रक चालकों से अवैध वसूली कर रहे हैं.

    वायरल वीडियो विधायक के चालक ने ही बनाया है
    जोशी ने कहा कि ‘वायरल वीडियो उनके चालक ने ही बनाया है. इसमें कोई गड़बड़ी नहीं की गई है.. चाहें तो इसकी जांच करवा लो.’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर विभाग वाले नियमानुसार ट्रक चालान कर रहे थे तो उनको रसीद देते. उन्होंने जब परिवहन विभाग के अधिकारी से कहा कि अगर ट्रक गलत चल रहा है और आप उसको रोको और चालान बनाओ और उसे रसीद दो. यही तो आपका काम है.’’

    परिवहन मंत्री को पत्र लिखकर करेंगे कार्रवाई की मांग
    विधायक जोशी ने कहा कि यह वीडियो उन्होंने अधिकारियों को भेज दिया है. परिवहन मंत्री को भी भेज कर कार्रवाई के लिए एक पत्र भी लिख रहा हूं. उन्होंने कहा कि ‘‘मैं राज्य सरकार और प्रशासन से आग्रह करता हूं कि ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और उन्हें निलंबित किया जाए. ताकि भोले-भाले ट्रक चालकों की मदद हो सके।’’

    Tags: BJP MLA, Illegal recovery, Jaipur news, Rajasthan news live, Transport department, Video Viral

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर