Home /News /rajasthan /

udaipur kanhaiyalal murder case jaipur bandh successful one and half lakh shops remained closed rjsr

उदयपुर मर्डर केस: विरोध में बंद रही जयपुर की 1.5 लाख से ज्यादा दुकानें, कड़े रहे सुरक्षा प्रबंध

उदयपुर में हुये कन्हैयालाल मर्डर केस के विरोध में बंद जयपुर के बाजार और तैनात  सुरक्षा बल.

उदयपुर में हुये कन्हैयालाल मर्डर केस के विरोध में बंद जयपुर के बाजार और तैनात सुरक्षा बल.

Udaipur Murder Case: उदयपुर में दो दिन पहले हुये टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड (Tailor Kanhaiyalal Murder) के विरोध में गुरुवार को जयपुर पूरी तरह से बंद (Jaipur Bandh successful) रहा. जयपुर व्यापार महासंघ ने शत प्रतिशत बाजार बंद होने का दावा किया है. महासंघ के अनुसार जयपुर शहर में करीब डेढ़ लाख से ज्यादा दुकानें कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में बंद रही. पढ़ें ताजा अपडेट.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड (Udaipur Kanhaiyalal Murder Case) के विरोध में गुरुवार को जयपुर शहर पूरी तरह से बंद (Jaipur Bandh successful) रहा. विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से बुलाए गए बंद को जयपुर व्यापार महासंघ ने भी अपना समर्थन दिया था. इसके चलते जयपुर की करीब डेढ़ लाख से ज्यादा दुकानें और कॉम्प्लेक्स बंद रहे. एक-दो जगह को छोड़कर कहीं भी बंद को लेकर जोर जबर्दस्ती नहीं करनी पड़ी. व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान बंद रखें.

जयपुर व्यापार महासंघ ने बाजार शत प्रतिशत बंद होने का दावा किया. महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि व्यापारियों ने स्वेच्छा से ही अपने प्रतिष्ठान बंद रखे. जयपुर में चारदिवारी के बाजारों के साथ बाहर के बाजार भी बंद में शामिल हुए. शहर की एमआई रोड़, बरकत नगर, टोंक रोड़, राजापार्क, झोटवाड़ा और खातीपुरा सहित शहर के अन्य बाजार भी बंद में शामिल रहे. यहां भी व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपनी दुकानें और ऑफिस बंद रखे.

सुरक्षा व्यवस्था के लिये 1 हजार पुलिसकर्मी तैनात किये गये थे
बंद के आह्वान को देखते हुए जयपुर शहर के बाजारों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये थे। इसके लिये करीब 1 हजार पुलिसकर्मियों का जाब्ता शहर के विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया था. पुलिस के आलाधिकारी भी लगातार गश्त पर रहे. जयपुर बंद पर पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी भी नजर बनाये हुये थे. वे फील्ड के स्टाफ से पल-पल की रिपोर्ट लेते रहे.

3 जुलाई को जयपुर में निकाला जाएगा बड़ा मार्च
उदयपुर मर्डर केस के विरोध में जयपुर बंद के बाद अब आगामी 3 जुलाई को बड़ा विरोध मार्च निकाला जाएगा. इसमें प्रदेशभर से विभिन्न समाजिक संगठनों के लोग शामिल होंगे. इस मार्च का ऐलान बुधवार को सेवासदन में आयोजित हुई बैठक में ही ले लिया गया था. बैठक में आरएसएस, विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल समेत कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों के पधाधिकारियों के साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी मौजूद रहे थे.

Tags: Jaipur news, Murder case, Rajasthan news, Udaipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर