Home /News /rajasthan /

udaipur killing 3 arrested in ajmer hate speech police investigating linking kanhaiya lal murder cgpg

उदयपुर के बाद अब अजमेर में हेट स्पीच, 3 गिरफ्तार, कन्हैया लाल मर्डर केस से जोड़कर जांच कर रही पुलिस

Rajasthan news: अजमेर हेट स्पीच मामले में पुलिस ने मौलवी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

Rajasthan news: अजमेर हेट स्पीच मामले में पुलिस ने मौलवी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

Rajasthan News: उदयपुर में हुए टेलर कन्हैया लाल (Udaipur Tailor Kanhaiya Lala Murder Case) के मर्डर केस में भले ही राजस्थान सरकार ने उदयपुर के एसपी और आईजी रेंज को हटा दिया हो, लेकिन लोगों का गुस्सा कायम है. शुक्रवार को भी विरोध में अलग-अलग शहरों में बंद का ऐलान किया गया. इस बीच अब अजमेर में हेट स्पीच (Hate Speech) का मामला सामने आया है. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. राजस्थान में ख्वाजा की नगरी अजमेर में पुलिस ने नफरती भाषण के आरोप में एक मौलवी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें इन लोगों ने पैगंबर के कथित अपमान का बदला लेने के लिए कथित तौर पर ‘सिर कलम’ करने का आह्वान किया. अधिकारियों के मुताबिक गिरफ्तार लोगों की उदयपुर हत्याकांड से जुड़ाव की जांच की जा रही है. दरगाह थाने के एसएचओ दलवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान मौलवी फकर जमाली, रियाज और ताजिम के रूप में हुई, जिन्हें बुधवार रात को पकड़ा गया. इन पर हेट स्पीच देने का आरोप है.

    अजमेर पुलिस को शक है कि 17 जून को अजमेर दरगाह के मुख्य प्रवेश द्वार से दिए गए नफरती भाषण से उकसावे में आकर दो लोगों ने मंगलवार को उदयपुर में एक दर्जी की हत्या कर दी. सूत्रों ने बताया कि दर्जी की हत्या के बाद दोनों आरोपियों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने वही नारे (गुस्ताखे-ए-नबी की एक ही सजी, सर तन से जुदा) लगाए जो उस दिन नफरती भाषण के दौरान लगाए गए थे.

    अजमेर रैली में पैगंबर के अपमान का बदला लेने का आह्वान

    उल्लेखनीय है कि भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा की पैगंबर के खिलाफ कथित विवादित टिप्पणी के विरोध में 17 जून को रैली निकाली गई थी. रैली शुरू होने से कुछ समय पहले, गौहर और अन्य लोगों ने सभा को संबोधित किया और कथित तौर पर पैगंबर के अपमान का बदला लेने का आह्वान किया था. बाद में उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या कर दी गई. उस पर भी नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डालने का आरोप है.

    ये भी पढ़ें:  उदयपुर हत्याकांड: वारदात को सोशल मीडिया पर लाइव करना चाहते थे आरोपी, चिटफंड से इकट्ठा कर रहे थे पैसा 

    मुख्य आरोपी गौहर चिश्ती फरार, उसकी तलाश जारी
    अजमेर के पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने कहा कि मुख्य आरोपी गौहर चिश्ती फरार है और उसकी तलाश जारी है. एचएचओ सिंह ने कहा, ‘‘अजमेर दरगाह के निजाग गेट से दिए गए नफरती भाषण के दौरान वे (आरोपी) भी गौहर चिश्ती के साथ मौजूद थे.’’ एक अन्य पुलिस अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि इस बात की भी जांच की जा रही है कि उदयपुर में हुई दर्जी की हत्या के मामले के आरोपियों को उकसाने में इन चारों की कितनी भूमिका थी ? (भाषा इनपुट)

    Tags: Ajmer news, Kanhaiyalal murder case, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर