Home /News /rajasthan /

udaipur murder ajmer dargah diwan zainul abedin ali khan said talibani culture will not be tolerated cgpg

अजमेर दरगाह दीवान बोले- धर्म हिंसा को बढ़ावा नहीं देता, तालिबानी कल्चर बर्दाश्त नहीं

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैलाल की हत्या के मामले में अजमेर दरगाह दीवान ने बड़ा बयान दिया है.

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैलाल की हत्या के मामले में अजमेर दरगाह दीवान ने बड़ा बयान दिया है.

Udaipur Tailor Murder Case Latest Update: अजमेर दरगाह दीवान जैनुल आबेदीन अली खान ने उदयपुर (Udaipur News) हत्याकांड की निंदा की है. उनका कहना है कि भारत के मुसलमान देश में कभी भी तालिबानी मानसिकता को स्वीकार नहीं करेंगे. कोई भी धर्म मानवता के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा नहीं देता है.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. उदयपुर की घटना के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. अजमेर दरगाह दीवान जैनुल आबेदीन अली खान ने उदयपुर में एक दर्जी की हत्या किए जाने की घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि भारत के मुसलमान देश में कभी भी तालिबानी मानसिकता को स्वीकार नहीं करेंगे. उदयपुर में मंगलवार को दो लोगों ने धारदार हथियार से एक दर्जी की हत्या कर दी थी. फिर उसका वीडियो सार्वजनिक करते हुए कहा कि वे ‘‘इस्लाम के अपमान’’ का बदला ले रहे हैं. आबेदीन अली खान ने एक बयान में कहा ‘कोई भी धर्म मानवता के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा नहीं देता है. विशेष रूप से इस्लाम धर्म में सभी शिक्षाएं शांति के स्त्रोत के रूप में कार्य करती है.’

    अजमेर दरगाह दीवान ने कहा कि आरोपी कुछ कट्टरपंथी समूहों का हिस्सा थे जो हिंसा के रास्ते से ही समाधन ढूंढते है. जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महासचिव मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने भी हत्या की घटना की निंदा की है.

    मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने दिया बड़ा बयान

    मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने अपने एक बयान में कहा, ‘जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया उसे किसी भी तरह से जायज नहीं ठहराया जा सकता. यह देश के कानून और हमारे धर्म के खिलाफ है. हमारे देश में क़ानून की व्यवस्था है, किसी को भी क़ानूम अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है.’

    मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने इस अवसर पर देश के सभी नागरिकों से अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने और देश में कानून व्यवस्था बनाए रखने में अपनी भूमिका निभाने की अपील की है.

    ये भी पढ़ें:  उदयपुर मर्डर केस: मुख्य आरोपी का भाई बोला- ‘रियाज ने गलत किया, मिलनी चाहिए फांसी की सजा’ 

    आरोपी रियाज के परिवार ने की सजा की मांग

    उदयपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज के परिवार का बड़ा बयान समाने आया है. परिजनों का कहना है कि हमारे भाई को सजा मिलनी चाहिए. इस हत्याकांड के लिए उसको फांसी की सजा होनी चाहिए. भीलवाड़ा में उदयपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी रियाज का परिवार रहता है. रियाज के चार भाई यहां पर रहते हैं. कुछ साल पहले रियाज यहां से उदयपुर चला गया था और अपने ससुराल में रहने लगा. इसके बाद वह कभी-कभी अपने भाइयों से संपर्क करता था. इस हत्याकांड के बाद जैसे ही रियाज का नाम सामने आया उसके भाइयों का कहना है कि उसे सजा देनी चाहिए. उसने बिल्कुल गलत काम किया है. उसे फांसी होनी चाहिए. (भाषा इनपुट)

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Udaipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर