Home /News /rajasthan /

udaipur murder case linked to 26 11 mumbai attacks accused connection with terrorist cgnt

मुंबई हमले से जुड़े उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के तार, 26/11 याद रहे इसलिए...

राजस्थान के उदयपुर में हुए हत्याकांड के बाद आरोपी इस बाइक से फरार हुए थे.

राजस्थान के उदयपुर में हुए हत्याकांड के बाद आरोपी इस बाइक से फरार हुए थे.

Udaipur Kanhaiyalal Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम हत्या मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, नए-नए खुलासे हो रहे हैं. मामले के तार मुंबई में 26 नवंबर 2011 को हुए आतंकी हमले से भी जुड़ रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी मोहम्मद रियाज के पास 2611 नंबर की बाइक थी. 26 नवंबर 2011 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले को याद रखने के लिए आरोपी रियाज ने खास नंबर लिए थे. 5000 रुपये अतिरिक्त जमा कर बाइक का नंबर 2611 लिया था. बाइक साल 2013 में खरीदी गई थी. पुलिस के मुताबिक कन्हैयालाल की उनके दुकान में बीते 29 जून को हत्या के बाद आरोपी इस बाइक पर फरार हो गए थे, जिन्हें राजसमंद के भीम में नाकेबंदी में पकड़ा गया था.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैयालाल मर्डर केस में आतंकवादी संगठनों की भूमिका की जांच की जा रही है. आरोपियों के पाकिस्तान कनेक्शन भी खंगाले जा रहे हैं. हत्याकांड को अंजाम देने वाले आरोपी रियाज और गोस मोहम्मद के मोबाइल वाट्सएप चैट से कई अहम जानकारियों जांच टीम को मिली हैं. ये भी पता चला कि आरोपियों ने हत्याकांड का वीडियो पाकिस्तान से संचालित एक वाट्सएप ग्रुप में भेजा था. उदयपुर के दर्जी कन्हैयालाल के अलावा कुछ और लोग भी आरोपियों के निशाने पर थे. इन सबके साथ ही मामले का मुंबई में हमले से भी तार जुड़ रहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रियाज व गोस मोहम्मद कन्हैयालाल की हत्या के बाद जिस बाइक पर बैठकर फरार हुए थे. उसका नंबर 2611 है. रियाज के पास ये बाइक थी. 26 नवंबर 2011 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले को याद रखने के लिए आरोपी रियाज ने खास नंबर लिए थे. पुलिस की टीम बाइक की खरीद और खास नंबर लेने की डीटेल निकाल रही है. बताया जा रहा है कि 5000 रुपये अतिरिक्त जमा कर बाइक का नंबर 2611 लिया गया था. ये बाइक साल 2013 में खरीदी गई थी. पुलिस के मुताबिक कन्हैयालाल की उनके दुकान में बीते 29 जून को हत्या के बाद आरोपी इस बाइक पर फरार हो गए थे, जिन्हें राजसमंद के भीम में नाकेबंदी में पकड़ा गया था.

अजमेर जेल में किए गए शिफ्ट
कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में आरोपी रियाज और गोस को बीते गुरुवार की देर रात अजमेर जेल में शिफ्ट किया गया. सूत्रों के मुताबिक आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में कहा कि उनके टारगेट में कन्हैयालाल के अलावा एक अन्य शख्स भी था. इतना ही नहीं जांच टीम ने हत्या का षडयंत्र में शामिल होने के आरोप में गुरुवार देर रात 2 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही कानपुर के एक मरकज की भूमिका भी इस मामले में संदिग्ध बताई जा रही है. अब मुंबई हमले की तारीख से जुड़े बाइक के नंबर के पीछे के आरोपियों के उद्देश्य की भी जांच की जाएगी.

Tags: Rajasthan news, Udaipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर