Home /News /rajasthan /

ugandan woman brought 70 capsules filled with heroin worth 4 crores hidden in her stomach in jaipur dri caught rjsr

युगांडा की महिला पेट में ठूंसकर लाई 4.70 करोड़ की हेरोइन से भरे 70 कैप्सूल, 5 दिन ऑपरेशन कर निकाले

जयपुर एयरपोर्ट पर स्कैनिंग के दौरान महिला के शरीर के अंदर 70 से ज्यादा संदिग्ध चित्र उभरकर सामने आए थे.

जयपुर एयरपोर्ट पर स्कैनिंग के दौरान महिला के शरीर के अंदर 70 से ज्यादा संदिग्ध चित्र उभरकर सामने आए थे.

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ड्रग्स की बड़ी तस्करी का सनसनीखेज खुलासा: जयपुर एयरपोर्ट पर एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी (International drug trafficking) का बड़ा मामला सामने आया है. डीआरआई (DRI) ने युगांडा की एक महिला को गिरफ्तार कर उससे करीब पौने पांच करोड़ की रुपये की हेरोइन बरामद की है. यह महिला हेरोइन से भरे 70 कैप्सूल अपने पेट में ठूंसकर लाई थी. डॉक्टर्स की टीम ने पांच दिन तक मशक्कत इन कैप्सूल्स को महिला के शरीर से बाहर निकाला है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

युगांडा की इस महिला को गत माह 28 अप्रेल को पकड़ा गया था
महिला के शरीर से निकाले गये कैप्सूल में 678 ग्राम हेरोइन भरी थी

जयपुर. राजस्थान में एक बार फिर से करोड़ों रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई है. डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिंजेंस (Directorate of Revenue Intelligence) ने जयपुर में अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी के बड़े मामले का खुलासा किया है. डीआरआई ने युगांडा की महिला (Ugandan woman) से 4.70 करोड़ की हेरोइन बरामद बरामद की है. यह महिला तस्कर इस हेरोइन को अपने पेट में कैप्सूलों के रूप में ठूंसकर लाई थी. डीआरआई ने महिला का ऑपरेशन करवाकर उसके शरीर से 70 कैप्सूल निकलवाये हैं. इन कैप्सूल्स में हेरोइन भरी हुई थी. इसका अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्य 4.70 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. डीआरआई महिला तस्कर के संपर्कों की कड़िया जोड़ने में जुटी है.

डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि बीते 28 अप्रेल को जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर युगांडा की रहने वाली महिला को पकड़ा गया था. ये महिला शारजाह से आने वाली एयर अरबिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंची थी. डीआरआई की टीम को एयर इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के अनुसार महिला के संदिग्ध होने की जानकारी मिली थी. इस पर एयरपोर्ट पर डीआरआई की टीम ने आरोपी महिला यात्री को रोककर उसके लगेज की तलाशी ली.

महिला के शरीर के अंदर नजर आये थे दर्जनों संदिग्ध चित्र
महिला यात्री के लगेज में तो कुछ भी नहीं मिला. इस पर महिला की एयरपोर्ट पर स्थित मशीनों से स्कैनिंग की गई. स्कैनिंग के दौरान महिला के शरीर के अंदर 70 से ज्यादा संदिग्ध चित्र उभरकर सामने आए. डीआरआई की टीम ने मामले को बेहद संदिग्ध मानते हुए तुरंत ही मेडिकल टीम से इसकी जांच शुरू करवाई. जांच में सामने आया कि महिला के शरीर में कैप्सूल भरे हुये हैं.

70 कैप्सूल में 678 ग्राम हेरोइन भरी हुई है
जांच एजेन्सियां चिकित्सकों की मदद से शरीर के अंदर मौजूद इन कैप्सूल्स को निकलवाने का प्लान किया. करीब पांच दिन की मशक्कत के बाद महिला के शरीर से 70 कैप्सूल निकाले गये हैं. इन 70 कैप्सूल से 678 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है. इसका बाजार मूल्य करीब 4.70 करोड़ है. डीआरआई महिला से अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी के रैकेट के बारे में पूछताछ करने में जुटी है.

गत बुधवार को 2 करोड़ 62 लाख रुपये का सोना पकड़ा था
उल्लेखनीय है कि बीते बुधवार को भी एयर अरबिया की फ्लाइट से डीआरआई ने 2 करोड़ 62 लाख रुपये की कीमत का पांच किलो से ज्यादा तस्करी का सोना पकड़ा है. ठीक उससे एक दिन पहले ही कस्टम विभाग ने 85 लाख रुपये से ज्यादा का सोना, केसर और विदेशी सिगरेट एयरपोर्ट पर पकड़े थे. हाल ही में एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरोह की गतिविधियां बढ़ने से केन्द्रीय जांच एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं. कस्टम और डीआरआई जैसी एजेंसियां लगातार एयरपोर्ट पर आने जाने वाले यात्रियों की गतिविधियों पर भी पैनी नजर बनाए हुए है.

Tags: Crime News, Drugs case, Jaipur Airport, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर