लाइव टीवी

Union Budget 2020: पूर्व सीएम राजे ने कहा- बजट मजबूत भारत की आधारशिला
Jaipur News in Hindi

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: February 1, 2020, 6:40 PM IST
Union Budget 2020: पूर्व सीएम राजे ने कहा- बजट मजबूत भारत की आधारशिला
राजे ने कहा कि बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, कौशल और महिला विकास जैसे क्षेत्रों में बड़ी राशि का प्रावधान किया गया है.

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने आम बजट-2020 पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यह बजट भारत को 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था (Economy) बनाने की ओर बड़ा कदम (Big step) साबित होगा. बजट भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत (Strong) बनाने पर केन्द्रित है.

  • Share this:
जयपुर. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने आम बजट-2020 पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यह बजट भारत को 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था (Economy) बनाने की ओर बड़ा कदम (Big step) साबित होगा. राजे ने ट्वीट करके कहा बजट भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत (Strong) बनाने पर केन्द्रित है. इसमें गांव, गरीब, महिला, किसान, व्यापारी और युवाओं की सभी बुनियादी जरूरतों (Basic needs) को पूरा करने की नीतियों पर काम किया गया है. इससे हर व्यक्ति का जीवन सुगम और सरल (Easy) होगा. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी बजट को संतुलित और सर्वस्पर्शी बताया है.

देश का आधारभूत ढ़ांचा मजबूत होगा
राजे ने कहा कि बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, कौशल और महिला विकास जैसे क्षेत्रों में बड़ी राशि का प्रावधान किया गया है. इससे आमजन को राहत मिलेगी. इसके साथ ही रेलवे, सड़क और इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए भी बड़ा पैकेज घोषित किया गया है. उससे देश का आधारभूत ढ़ांचा मजबूत होगा.आम बजट मोदी सरकार की दूरदर्शी सोच को प्रतिबिम्बित करता है. यह बजट मजबूत भारत की आधारशिला रखकर सभी भारतीयों के सपनों को साकार करने का मार्ग प्रशस्त करेगा.




 






पूनिया ने कहा आम बजट को संतुलित, सर्वस्पर्शी और सर्व समावेशी
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी ट्वीट कर आम बजट को संतुलित, सर्वस्पर्शी और सर्व समावेशी बताया है. पूनिया ने केन्द्रीय बजट 2020 के लिए प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण का अभिनंदन करते हुए कहा कि वैश्विक चुनौतियों के बावजूद भारत विश्व की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है और 5 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए संकल्पित है.




आयकरों में कमी करने का कदम स्वागत योग्य
विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि बजट में व्यक्तिगत आयकरों में कमी करने का कदम स्वागत योग्य और ऐतिहासिक है. आयकर की दरों में कमी होने से आम नौकरीपेशा और मध्यमवर्गीय करदाताओं को फायदा मिलेगा तथा कर व्यवस्था अधिक सरल व आसान होगी. उन्होंने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए 16 सूत्रीय फॉर्मूले के तहत PM कुसुम योजना में 20 लाख किसानों को सोलर पंप, कृषि उड़ान योजना, खाद्य उत्पादों के लिए किसान रेल तथा किसान बहनों के लिए धन्य लक्ष्मी योजना जैसे महत्त्वपूर्ण निर्णय शामिल हैं.

Union Budget 2020: सीएम गहलोत और डिप्टी CM पायलट ने आम बजट को बताया निराशाजनक

 

Union Budget: टैक्स स्लैब में बदलाव, कांग्रेस ने कहा 'ऊंट के मुंह में जीरा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 6:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर