Assembly Banner 2021

गजेंद्र सिंह शेखावत ने राहुल गांधी के मछली मंत्रालय पर ली चुटकी, बोले- मैं नव स्थापित जल शक्ति मंत्रालय का मंत्री हूं, ताकि आप...

मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Union Minister Gajendra Singh Shekhawat) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर मछुआरों के लिए अलग से मछलियों के मंत्रालय को कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र में शामिल करने पर तंज कसा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 10:35 PM IST
  • Share this:
जयुपर/नई दिल्‍ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केरल के कोल्लम में मछुआरों के जीवन का अनुभव लेने और उनकी समस्याओं को समझने के लिए उनके साथ समुद्र में मछली पकड़ने गए और उन्हें आश्वस्त किया कि कांग्रेस पार्टी उनकी जरूरतों को चुनावी घोषणापत्र में शामिल करेगी. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि मैं आपके काम को समझता हूं और उसका आदर करता हूं. मैं आपके काम की प्रशंसा करता हूं. कई बार ऐसा होता है कि हम मछली खाते हैं लेकिन इसके पीछे की कठिन मेहनत को नहीं समझ पाते, नहीं जान पाते कि किस तरह यह हमारी प्लेट तक पहुंची है. इस पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Union Minister Gajendra Singh Shekhawat) ने चुटकी लेते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

अपना परिचय देते हुए गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्विटर पर लिखा, ' मैं नव स्थापित जल शक्ति मंत्रालय का मंत्री हूं.आपको सिर्फ इसलिए बता रहा हूं ताकि आप मछलियों के मंत्रालय से कहीं पानी वाले मंत्रालय पर ना कूद पड़ें.

बता दें कि केरल में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इसी वजह से राहुल गांधी वहां के दौरे पर हैं. जबकि इस दौरान उन्होंने कहा कि इसलिए मैं चाहता हूं कि केरल के मछुआरे, कांग्रेस पार्टी और यूडीएफ अगले दो-तीन सप्ताह में बातचीत करें और यह निर्णय लें कि वे घोषणापत्र में क्या चाहते हैं. इससे पहले राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह में पुडुचेरी में मछुआरों के साथ बातचीत की थी और यहां भी मछुआरों के साथ बातचीत में उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि मछुआरों के लिए ‘समर्पित’ मंत्रालय नहीं है. मछुआरों की तुलना किसानों से करते हुए उन्होंने कहा कि जैसे किसान अपने खेत में अनाज उपजाता है, वैसे ही आप भी समुद्र में खेती करते हैं. किसानों के पास दिल्ली में मंत्रालय है लेकिन आपके पास दिल्ली में मंत्रालय नहीं है.



इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि आपके बारे में दिल्ली में कोई बात नहीं करता है, इसलिए मैं पहला काम हमारे देश में मछुआरों के लिए समर्पित मंत्रालय बनाने की दिशा में करना चाहता हूं, ताकि आपके मुद्दे उठाए जा सकें और आपके हितों की रक्षा हो सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज