अपना शहर चुनें

States

जयपुर: केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले, 2 साल में टोल नाकों से मुक्त हो जायेगा भारत

गडकरी ने सीएम अशोक गहलोत को सुझाव दिया कि राजस्थान में कई झीलें हैं और यहां भी सी-प्लेन सेवा शुरू करवानी चाहिए. (फाइल फोटो)
गडकरी ने सीएम अशोक गहलोत को सुझाव दिया कि राजस्थान में कई झीलें हैं और यहां भी सी-प्लेन सेवा शुरू करवानी चाहिए. (फाइल फोटो)

केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने गुरुवार को बड़ी घोषणा करते हुये कहा कि आने वाले 2 साल में भारत को टोल नाकों से मुक्त (Toll naka-free) कर दिया जायेगा. इस पर तेजी से काम हो रहा है.

  • Share this:
जयपुर. केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा है कि हम दो साल के भीतर पूरे देश से टोल नाके खत्म (Toll naka-free) करने की योजना पर काम कर रहे हैं. बकौल गडकरी न टोल नाका होगा और न गाड़ियां रुकेंगी. इसकी जगह इलेक्ट्रोनिक सिस्टम (Electronic system) लागू करेंगे. सभी गाड़ियों में जीपीएस (GPS) लगाए जाएंगे. जीपीएस के जरिए टोल का हिसाब लगा लिया जाएगा और वाहन मालिक के बैंक खाते से पैसा कट जाएगा. गडकरी ने कहा कि टोल नाके खत्म करने का मतलब टोल मुक्त से नहीं लगाना चाहिए. बिना टोल लिए हम इतनी बड़ी तादाद में सड़कें नहीं बना सकेंगे.

गडकरी ने यह जानकारी गुरुवार को राजस्थान की 18 सड़क परियोजनाओं के वर्चुअल उद्घाटन-शिलान्यास समारोह के दौरान दी. गडकरी ने सीएम गहलोत को प्रदेश की झीलों में पर्यटन बढ़ाने के लिए निजी क्षेत्र में सी-प्लेन सर्विस शुरू करने का सुझाव दिया. गडकरी ने कहा कि राजस्थान ट्यूरिस्टों के लिए आकर्षण का केन्द्र है. टूरिस्ट आएगा तो 49 फीसदी रोजगार बढ़ेगा.

जयपुर: सीएम अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की जमकर की तारीफ, कही ये बड़ी बातें

वसुंधरा राजे को दिया था सुझाव


गडकरी ने कहा कि उन्होंने पहले वसुंधरा राजे को भी इसका सुझाव दिय था. अब गहलोत जी को सुझाव दे रहा हूं. गडकरी ने कहा कि आप हवाई पट्टी और पानी दोनों पर उतरने वाले सी- प्लेन को शुरू कीजिए. जब मैं जल संसाधन में था तो इसके आवश्यक नियम बना दिए थे. गुजरात में एक निजी एयरलांइस ने इसका काम शुरू कर दिया है. राजस्थान में कई झीलें हैं और यहां भी सी-प्लेन सेवा शुरू करवानी चाहिए. सी-प्लेन एक झील से निकलकर दूसरी झील में उतरेगा तो टूरिज्म बढ़ेगा. बकौल गडकरी आप यह प्रोजेक्ट शुरू कीजिए मैं मदद करुंगा.



सीएम गहलोत ने भी की थी गडकरी की जमकर प्रशंसा
उल्लेखनीय है कि गडकरी ने गुरुवार को राजस्थान की कई सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया था. इस समारोह में सीएम गहलोत ने भी गडकरी की जमकर प्रशंसा की थी. सीएम की इस प्रशंसा की राजनीतिक गलियारों में खासी चर्चा हो रही है. सीएम ने गडकरी की प्रशंसा करते हुये कहा था आप कमिटमेंट के साथ काम करते हैं और भेदभाव नहीं करते हैं. यह अच्छी बात है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज