Assembly Banner 2021

केन्द्रीय मंत्री शेखावत का कांग्रेस पर हमला, किसानों को गुमराह करने का लगाया आरोप

केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत। फाइल फोटो।

केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत। फाइल फोटो।

लोकसभा चुनावों की रणभेरी के साथ ही प्रदेश में किसानों को लुभाने के लिए सियासत तेज हो गई है. केन्द्रीय राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनावों की रणभेरी के साथ ही प्रदेश में किसानों को लुभाने के लिए सियासत तेज हो गई है. केन्द्रीय राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया है. शेखावत ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों का डाटा केन्द्र सरकार को उपलब्ध नही करवाया, जिसके कारण 50 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का फायदा नहीं मिल पाया.

प्रत्याशी चयन में बदलाव की आहट, कांग्रेस नए जातीय समीकरण और बीजेपी देख रही फीडबैक

गुरुवार को राजधानी जयपुर में बीजेपी कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में केन्द्रीय राज्य मंत्री शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद देश में विकास का मुद्दा सर्वोपरि रहा है. मोदी सरकार ने वर्ष 2014 के बाद कृषि क्षेत्र को बदलने के नजरिए से काम किया और किसानों को सम्मान के साथ लाभ भी मिले इसके लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई. लेकिन कांग्रेस शासित प्रदेशों में अब तक केन्द्र सरकार की योजनाओं का किसानों को लाभ नहीं मिला है.



लोकसभा चुनाव-2019 : बीजेपी के लिए इस बार आसान नहीं है राह, बहाना पड़ेगा पसीना
लोकसभा चुनाव के लिए सामने आई कांग्रेस की आक्रामक रणनीति

गहलोत सरकार की उदासीनता किसानों को नहीं मिला लाभ
उन्होंने हाल में लॉंच की गई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान के 50 लाख किसानों को प्रथम किस्त में 1,000 करोड़ रुपए मिलने थे, लेकिन प्रदेश की गहलोत सरकार की उदासीनता के चलते किसान इस योजना से वंचित रह गए. शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 12 करोड़ किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चलाई है. इस योजना के तहत देश के 4.5 करोड़ किसानों का डाटा केन्द्र सरकार के पास पहुचा और लगभग पौने तीन करोड़ किसानों के खाते में सम्मान निधि देना शुरू कर दिया गया है.

लोकसभा चुनाव 2019: प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस के इन दिग्गजों पर रहेगी सभी की नजरें

लोकसभा चुनाव-2019: अब पर्ची के आधार पर नहीं होगी शराब की बिक्री

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान में दो चरणों में होंगे चुनाव, 29 अप्रेल और 6 मई को होगा मतदान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज