• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Unlock-1.0: सीएम अशोक गहलोत ने आमजन से की अपील, सतर्क रहें, सावधानी बरतें

Unlock-1.0: सीएम अशोक गहलोत ने आमजन से की अपील, सतर्क रहें, सावधानी बरतें

सीएम अशोक गहलोत ने एक बड़ा फैसला लिया है. (File Photo)

सीएम अशोक गहलोत ने एक बड़ा फैसला लिया है. (File Photo)

आज से शुरू हुए लॉकडाउन-5.0 (Lockdown) को लेकर सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने आमजन से सतर्क रहने की अपील की है. सीएम ने कहा कि जब तक हम इस पर काबू नहीं पा लेते तब तक हमें अनिवार्य रूप से सभी सावधानियां बरतनी चाहिए.

  • Share this:
    जयपुर. आज से शुरू हुए लॉकडाउन-5.0 (Lockdown) को लेकर सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने आमजन से सतर्क रहने की अपील की है. सीएम गहलोत ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि आज से लॉकडाउन-5 शुरू हो रहा है. सीएम ने कहा कि कोरोना का खतरा बना हुआ है और लड़ाई अभी जारी है. हमें सतर्क (Alert) रहने की जरूरत है. हमारी सुरक्षा गाइडलाइन को फॉलो करने के साथ ही स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने में है. सीएम ने कहा कि जब तक हम इस पर काबू नहीं पा लेते तब तक हमें अनिवार्य रूप से सभी सावधानियां बरतनी चाहिए.

    आज से लगभग बाजार खुल गए हैं
    सोमवार से लॉकडाउन-5.0 की शुरुआत के साथ ही अब आमजन को कई तरह की रियायतें मिल गई है. ट्रेन का सफर शुरू होने के साथ ही प्रदेशभर में लगभग सभी बाजार भी खुल गए हैं. कंटेनमेंट एरिया को छोड़कर सभी जगह जनजीवन सामान्य होने लग गया है. राजस्थान में कोरोना की हॉट-स्पॉट बनी राजधानी जयपुर का परकोटा इलाका भी खोल दिया गया है. जयपुर की वॉलसिटी 71 दिनों के बाद सोमवार को फिर से खुल रही है. वहीं रेलवे ने भी ट्रेनें शुरू कर दी. राजस्थान रोडवेज की बसें भी रुट्स पर दौड़ने लगी हैं. हालांकि ये सभी अभी सीमित संख्या में चलना शुरू हुई हैं, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इनका दायरा भी बढ़ा दिया जाएगा.

    सोशल डिस्टेंसिंग की पालना एक बहुत बड़ी चुनौती
    इन सब परिस्थितियों में लंबे समय बाद घर से बाहर निकल रहे आमजन के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की पालना एक बहुत बड़ी चुनौती है. लिहाजा सीएम गहलोत ने आमजन से अपील की है कि वे गाइडलाइन का पूरा पालन करें. स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें, क्योंकि खतरा अभी टला नहीं है.





    10 दिनों के अंदर तीसरे पुलिसकर्मी ने किया सुसाइड, बीकानेर में SHO की मौत

    बड़ी खुशखबरी! फिर से पटरी पर दौड़ने लगीं पैसेंजर ट्रेनें, देखें शेड्यूल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज