जयपुर: अब Corona संक्रमित मरीजों के घर के आस-पास कर्फ्यू, जानें क्‍या है बदली रणनीति
Jaipur News in Hindi

जयपुर: अब Corona संक्रमित मरीजों के घर के आस-पास कर्फ्यू, जानें क्‍या है बदली रणनीति
परकोटे में 26 मार्च से कर्फ्यू लगा हुआ था.

पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव (Commissioner of Police Anand Srivastava) ने बताया कि कर्फ्यू/कंटेनमेंट क्षेत्र के अतिरिक्त सम्पूर्ण चारदीवारी क्षेत्र को बफर जोन के रूप में चिह्नित किया गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक बड़ी खबर सामने आई है. अब सम्पूर्ण चारदीवारी क्षेत्र में कर्फ्यू (Curfew) नहीं रहेगा. जयपुर पुलिस ने सोमवार से कोरोना संक्रमित इलाजरत मरीजों के घर के आसापस के इलाके को कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) के रूप में चिन्हित कर वहां पर कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है. खास बात यह है कि इससे परकोटा क्षेत्र के बाजारों की गतिविधियां फिर से शुरू हो जाएंगी और शहर में लगाये गए प्रतिबंधों में कमी आयेगी. दरअसल, परकोटा के रामगंज क्षेत्र (Ramganj Area) में सबसे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए थे. फिर संक्रमण शहर के अन्य क्षेत्रों फैलने लगा. उसके बाद सामुदायिक संक्रमण को रोकने के लिए बीत 26 मार्च को पूरे परकोटा क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया था.

जयपुर पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि एक जून से शहर के कर्फ्यूग्रस्त सम्पूर्ण परकोटा क्षेत्र के स्थान पर अब कोविड 19 संक्रमित मरीज के निवास के आसपास क्षेत्र में कर्फ्यू लागू होगा. परकोटा क्षेत्र के रामगंज, माणक चौक, नाहरगढ़, कोतवाली, सुभाष चौक और गलता गेट क्षेत्र में 23 स्थानों पर सोमवार से कर्फ्यू रहेगा.

चारदीवारी क्षेत्र होगा बफर जोन
पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि कर्फ्यू/कंटेनमेंट क्षेत्र के अतिरिक्त सम्पूर्ण चारदीवारी क्षेत्र को बफर जोन के रूप में चिन्हित किया गया है. घनी आबादी एवं सकरी गलियों वाले बाजार, पुरोहित जी का कटला, घी वालों का रास्ता, लाली सांड का रास्ता, दडा मार्केट और धूला हाउस पूर्णतया बंद रहेंगे.



ये दुकानें रहेंगी बंद


उन्होंने बताया कि चारदीवारी क्षेत्र में समस्त प्रकार के सार्वजनिक परिवहन के साधन जैसे रिक्शा, आटो-रिक्शा, ई रिक्शा, टैक्सी, कैब सेवाएं एवं बस पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. वहीं, चार दीवारी क्षेत्र में फल सब्जी एवं दूध को छोडकर सैलून, स्पा, नाई की दुकान, जूस, चाय, चाट आदि की दुकानें बंद रहेगी.

ये भी पढ़ें-

लिपुलेख का सफर: पहाड़ों की गोद में बसा गुंजी है सबसे अहम पड़ाव

उत्तराखंड में प्रवासियों की वापसी जारी,टिहरी लौटे 23 हजार लोगों ने बढ़ाई चिंता
First published: June 1, 2020, 7:16 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading