Unlock- 1.0: राजस्थान रोडवेज कल से 100 नए रूट्स पर चलाएगा बसें, यहां देखें पूरी सूची
Jaipur News in Hindi

Unlock- 1.0: राजस्थान रोडवेज कल से 100 नए रूट्स पर चलाएगा बसें, यहां देखें पूरी सूची
प्रदेश के सभी जिलों से जयपुर के लिए रोज बस का संचालन किया जाएगा.

अनलॉक 1.0 (Unlock) में राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) अपने संचालन का दायरा बढ़ाने जा रहा है.

  • Share this:
जयपुर. अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) के पहले चरण में राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) अपने संचालन का दायरा बढ़ाने जा रहा है. इसके तहत बुधवार से रोडवेज करीब 100 नए मार्गों (New routes) पर बसों का संचालन शुरू करेगा. इन रूट्स की बुकिंग (Booking) भी मंगलवार शाम 4 बजे से शुरू हो जाएगी. अगर आप भी अपने रूट बसें चलवाना चाहते हैं तो रोडवेज को सुझाव भेज सकते हैं.

रोडवेज के इन नए रूट्स की जानकारी अपडेट होने में थोड़ा समय जरूर लगेगा, लेकिन यह बात तय है कि प्रदेश के सभी जिलों से जयपुर के लिए रोज बस का संचालन किया जाएगा. इसके साथ ही सभी मुख्य शहरों को आपस में जोड़ते हुए रूट्स बनाए गए हैं. सभी रूट्स मंगलवार को दोपहर तक रोडवेज की वेबसाइट http://www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर अपडेट हो जाएंगे.

इन प्रमुख मार्गों पर दौड़ेंगी रोडवेज



- जयपुर से गुड़गांव



- जयपुर से हिसार
- जयपुर से कोटा
- जयपुर से जोधपुर
- जयपुर से उदयपुर
- जयपुर से भरतपुर
- जयपुर से बीकानेर
- जयपुर से तिजारा
- भरतपुर से अलवर
- नागौर से बीकानेर
- ब्यावर से पाली
- ब्यावर-अजमेर शटल
- जैसलमेर से जोधपुर
- जैसलमेर से बाड़मेर
- भीलवाड़ा से देवली
- भीलवाड़ा से अजमेर
- भीलवाड़ा से कोटा
- भीलवाड़ा से जयपुर

ऑनलाइन बुकिंग कराने पर मिलेगा कैशबैक
ऑनलाइन बुकिंग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रोडवेज ने ऑनलाइन टिकट बुक कराने पर 5 प्रतिशत कैशबैक देने की योजना बनाई है. लेकिन यह कैशबैक केवल रजिस्टर्ड यूजर को ही मिलेगा. इसके लिए आपको टिकट बुक करने से पहले वेबसाइट पर रजिस्टर्ड करना होगा. इसके अलावा बस स्टैंड के काउंटर और बस में परिचालक से भी आप टिकट ले सकते हैं, लेकिन इसमें आपको कैशबैक नहीं मिलेगा।

बस चलाने के लिए आप भी दे सकते हैं सुझाव
बुधवार से रोडवेज 100 नए मार्गों पर बस संचालन शुरू कर रहा है. इसके बाद अगले सप्ताह से 200 रूट्स पर बसों का संचालन किया जाएगा. इसके लिए आप भी demandabus.rsrtc@gmail.com पर ईमेल करके अपने सुझाव भेज सकते हैं. रोडवेज सीएमडी नवीन जैन का कहना है कि रूट्स निर्धारण में इन सुझावों को भी पूरा महत्व दिया जाएगा.

संक्रमण न फैले इसके लिए उठाए कदम
रोडवेज ने बस संचालन में कहीं संक्रमण नहीं फैल जाए इसे लेकर भी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. इसके तहत रूट पर बस को भेजने से पहले उसे पूरी तरह से सेनेटाइज किया जाएगा. वहीं क्षमता के अनुसार ही बस में यात्री बैठाए जाएंगे. इसके अलावा बस स्टैंड पर पूछताछ खिड़की, टिकट विंडो और परिचालक को वॉशेबल ग्लब्ज़, फेश शील्ड और मास्क पहनना अनिवार्य किया जाएगा.

Weather Update: चूरू में जमकर बरसे बादल, जयपुर में भी आंधी के साथ बारिश 

SHO Suicide Case: CBI से कराई जाएगी जांच! सीएम गहलोत ने दी सैद्धांतिक सहमति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading