राजस्थान: 10 जून से सड़कों पर फिर से दौड़ेंगी रोडवेज, फिलहाल 1600 बसों से शुरू होगा संचालन

कोरोना के मामले बढ़ते देखकर राज्य सरकार ने गत 10 मई से रोडवेज बसों का संचालन रोक दिया था. उसके ठीक एक माह बाद अब फिर से बसों का संचालन शुरू होगा.

कोरोना के मामले बढ़ते देखकर राज्य सरकार ने गत 10 मई से रोडवेज बसों का संचालन रोक दिया था. उसके ठीक एक माह बाद अब फिर से बसों का संचालन शुरू होगा.

Roadways will run again on the roads from June 10: अनलॉक-2 की शुरुआत के बाद अब राजस्थान में सार्वजनिक परिवहन भी शुरू होने जा रहा है. इसके तहत 10 जून से प्रदेश में रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो जायेगा.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान में आज से अनलॉक-2 (Unlock-2) शुरू हो गया है. इसके तहत प्रदेश में 10 जून से सार्वजनिक परिवहन भी शुरू हो जाएगा. इसमें रोडवेज बसों (Roadways buses) का संचालन भी शामिल होगा. 10 जून से रोडवेज अपने बेड़े की करीब 50 प्रतिशत बसों से संचालन शुरू कर सकता है. इसे लेकर मुख्यालय स्तर पर मंथन जारी है. आज देर शाम तक रोडवेज प्रबंधन इसे लेकर दिशा निर्देश जारी कर सकता है.

रोडवेज बसों के संचालन को लेकर फिलहाल रोडवेज सीएमडी राजेश्वर सिंह प्रदेश के सभी चीफ मैनेजर्स के साथ बैठक ले रहे हैं. इस बैठक में रोडवेज के सभी विभागाध्यक्ष और जोनल मैनेजर्स भी शामिल हैं. बैठक में बसों के संचालन, रूट्स और बसों की स्थिति को लेकर चर्चा की जा रही है. माना यह जा रहा है कि 10 जून से प्रदेश में संचालित होने वाली बसों की कनेक्टिविटी इस तरह की होगी कि प्रत्येक जिला एक दूसरे से कनेक्ट हो सके. हालांकि फिलहाल 50 प्रतिशत बसों से ही संचालन शुरू किया जाएगा.

एक माह बाद शुरू होगा बसों का संचालन

कोरोना के मामले बढ़ते देखकर राज्य सरकार ने गत 10 मई से रोडवेज बसों का संचालन रोक दिया था. उसके ठीक एक माह बाद अब फिर से बसों का संचालन शुरू होगा. हालांकि कोरोना के मामले बढ़ने से यात्रीभार में काफी कमी आ गई थी. 8 मई के संचालन पर नजर डाले तो उस दिन रोडवेज की 1862 बसों ने 1852 रूट्स पर 4,269 फेरे किए थे. वहीं इस दिन रोडवेज की बसों में 3 लाख 13 हजार 976 यात्रियों ने यात्रा की थी. उससे रोडवेज को करीब 1.43 करोड़ की आय हुई थी.
आज शाम तक तय हो जायेगा

रोडवेज बसों का संचालन किस तरह से किया जायेगा। इसके लिये क्या-क्या पैरामीटर्स अपनाये जायेंगे इस पर विस्तृत चर्चा की जा रही है। बताया जा रहा है कि आज शाम तक संभवतया सबकुछ फाइनल कर लिया जायेगा। उसके बाद योजना के अनुसार उसे अमली जामा पहनाया जायेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज