Rajasthan: 7 सितंबर से MP-UP और धार्मिक स्थलों के लिए रोडवेज चलाएगा अपनी बसें, बुकिंग शुरू
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: 7 सितंबर से MP-UP और धार्मिक स्थलों के लिए रोडवेज चलाएगा अपनी बसें, बुकिंग शुरू
रोडवेज ने 7 सितंबर से शुरू होने वाले इन सभी रूट्स की एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी है.

राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) अगले सोमवार से अपनी सेवाओं का विस्तार करने जा रही है. करीब पांच माह के लंबे समय बाद रोडवेज आगामी 7 सितंबर से यूपी-एमपी और प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों (UP-MP and famous religious places) के लिये अपनी बसें शुरू करेगी.

  • Share this:
जयपुर. करीब 5 महीने के बाद अनलॉक 4.0 में राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश (Uttar Pradesh and Madhya Pradesh) के साथ ही प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों (Religious places) के लिए बसों का संचालन शुरू करने जा रहा है. 7 सितंबर से रोडवेज बसों का यूपी और एमपी के लिए संचालन शुरू होने जा रहा है. इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. हालांकि, रोडवेज ने उत्तर प्रदेश के मथुरा और आगरा के लिए गुरुवार से ही बसों का संचालन शुरू कर दिया है, लेकिन सोमवार से अन्य शहरों के लिए भी बसें शुरू कर दी जाएंगी. 7 सितंबर से प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के लिये भी बसें शुरू कर दी जायेंगी. इससे पहले रोडवेज हरियाणा और गुजरात के कई शहरों के लिए बसों का संचालन कर रहा है.

उत्तर प्रदेश के इन शहरों के लिए चलेगी बसें
रोडवेज सीएमडी नवीन जैन ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेशानुसार कुछ सीमित मार्गों पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के लिए बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश के लिए आगरा, मथुरा, सोरोजी, अलीगढ़, हाथरस, इटावा, फरूखाबाद एवं फिरोजाबाद के लिए बसें संचालित की जाएंगी. वहीं, मध्य प्रदेश के लिए ग्वालियर सहित अन्य शहरों के लिए बसों का संचालन किया जाएगा.

COVID-19:गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, सितंबर माह से फिर होगी सीएम से लेकर अधिकारियों-कर्मचारियों के वेतन में कटौती




धार्मिक स्थलों के लिए भी चलेंगी बसें
अनलॉक 4.0 के लिए प्रदेश के लगभग सभी धार्मिक स्थल 7 सितंबर से खुल जाएंगे. ऐसे में रोडवेज इसी दिन से इन सभी धार्मिक स्थलों के लिए बस संचालन की योजना तैयार कर चुका है. मुख्य रूप से प्रदेश के प्रसिद्ध मंदिर और दरगाहों के लिए बसों का संचालन किया जाएगा. इसमें सालासर धाम, खाटू श्यामजी, मेहंदीपुर बालाजी, तीर्थराज पुष्कर सहित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती सहित अन्य धार्मिक स्थल जिस शहर, कस्बे में है वहां के लिए भी 7 सितंबर से यात्रियों को रोडवेज सेवा उपलब्ध होगी.

Rajasthan: खाप ने महिला पर लगाया अवैध संबंधों का आरोप, सबके सामने निर्वस्त्र कर नहलाया

एडवांस बुकिंग शुरू
रोडवेज ने 7 सितंबर से शुरू होने वाले इन सभी रूट्स की एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी है. इन सभी मार्गों की समय सारणी एवं ऑनलाइन टिकिट राजस्थान रोडवेज की बेवसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करवायी जा रही है. ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत कैश बेक का लाभ भी मिलेगा. साथ ही यदि आप ऑनलाइन टिकिट नही करा पाते हैं तो सम्बन्धित बस स्टेण्ड पर टिकिट काउन्टर से या बस के अन्दर बैठ कर परिचालक से भी टिकिट ले सकते हैं. रोडवेज ने यात्रियों से अपील की है कि वे यात्रा के समय मास्क अनिवार्य रूप से पहने और साथ में सेनेटाइजर भी रखे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज