UPSC Civil Services exam Result 2019: राजस्थान के होनहारों ने मारी बाजी, 30वीं और 50वीं रैंक पर जमाया कब्जा
Jaipur News in Hindi

UPSC Civil Services exam Result 2019: राजस्थान के होनहारों ने मारी बाजी, 30वीं और 50वीं रैंक पर जमाया कब्जा
परी विश्नोई ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. परी की मां सुशीला विश्नोई पुलिस इंस्पेक्टर हैं.

संघ लोक सेवा आयोग ने आज सिविल सर्विस परीक्षा-2019 (UPSC Civil Services exam Result) का फाइनल परिणाम घोषित कर दिया है. देश की सबसे बड़ी एवं प्रतिष्ठित इस परीक्षा में मरुधरा के होनहारों ने भी अपना जबर्दस्त परचम लहराया है.

  • Share this:
जयपुर. संघ लोक सेवा आयोग ने आज सिविल सर्विस परीक्षा-2019 (UPSC Civil Services exam Result) का फाइनल परिणाम घोषित कर दिया है. देश की सबसे बड़ी एवं प्रतिष्ठित इस परीक्षा में मरुधरा के होनहारों ने भी अपना जबर्दस्त परचम लहराया है. टॉप-100 में प्रदेश की प्रतिभाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवारकर यह जता दिया है वो किसी से भी कम नहीं है. अब तक सामने आये होनहारों में प्रदेश में बेटियों ने अच्छी खासी उपस्थिति दर्ज करायी है.

परी ने 30वीं और शिशिर गुप्ता ने पायी 50वीं रैंक
बीकानेर जिले के नोखा की परी विश्नोई ने 30वीं रैंक हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया है. परी विश्नोई ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. परी की मां सुशीला बिश्नोई पुलिस इंस्पेक्टर हैं. वे इन दिनों अजमेर में तैनात हैं. जयपुर के होनहार शिशिर गुप्ता ने भारतीय सिविल सेवा के रिजल्ट में 50वीं रैंक अर्जित कीर्तिमान बनाया है. शिशिर ने आईआईटी मुंबई से बी.टेक किया है. शिशिर के पिता सुरेश गुप्ता सरकारी विद्यालय बस्सी में प्रिंसिपल है और मां शीला गुप्ता गृहिणी हैं. वहीं चूरू की ऐश्वर्य श्योरान ने 93वीं रैंक हासिल की है.

Rajasthan crisis: गहलोत सरकार के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीणा ने दिए संकेत, विधानसभा-सत्र में होगा फ्लोर टेस्ट !
अलवर- भरतपुर और करौली भी छाये


अलवर के मयूर खण्डेलवाल ने 106वीं रैंक हासिल की है. मयूर के पिता है स्कूल में प्रिंसिपल हैं जबकि मां व्यख्याता के पद पर कार्यरत हैं. भरतपुर के डीग निवासी चिराग जैन ने 160वी रैंक कि प्राप्त की है. वहीं पाली जिले के मारवाड़ उपखंड के आऊवा की बेटी मूमल राजपुरोहित ने 173वीं रैंक प्राप्त की है. मूमल के पिता जब्बर सिंह आईएफएस अधिकारी हैं और वे रांची में तैनात हैं. करौली जिले के हिंडौन के अंकुर जैन ने 205वीं रैंक प्राप्त की है. वहीं जैसलमेर जिले के बरमसर गांव निवासी प्रशांत शर्मा ने 247वीं रैंक हासिल कर अपने सपनों को पूरा किया है. शर्मा फिलहाल बाड़मेर में उपखंड अधिकारी के पद पर तैनात हैं. बाड़मेर के बालोतरा निवासी डॉ. राजेन्द्रराज पटेल ने 340वी रैंक हासिल की है.

कंपाउडर के बेटे ने प्राप्त की 381वीं रैंक
चूरू के सरदारशहर तहसील के अड़सीसर निवासी देवेंद्र प्रताप सिंह राठौड़ ने सिविल सर्विसेज परीक्षा में 381वीं रैंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. राठौड़ के पिता उदय सिंह राठौड़ स्वास्थ्य विभाग में कंपाउडर के पद पर कार्यरत है. अजमेर के अभिषेक पलासिया ने 421वी रैंक हासिल की है. अभिषेक की मां शिक्षा बोर्ड में सहायक निदेशक और पिता रेलवे में अधिकारी हैं. पाली के किसान के बेटे सुनील सोलंकी ने 463 वी रैंक पाई है. सोलंकी जैतारण उपखंड के आगेवा गांव के रहने वाले हैं.

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan: उदयपुर के सलिल सिंघल पीएम मोदी के साथ मंच पर रहेंगे मौजूद

इन्होंने भी पाया मुकाम
इन प्रतिभाओं के साथ ही प्रदेश के पवन कुमार मीणा ने की 407वीं, शांता मीणा ने 453वीं, सुमन नला ने 508वीं, हर्षुल मीणा ने 548वीं, हिण्डौन सिटी निवासी राहुल गुप्ता 557वीं, सुनीता मीणा 647वीं, देवेंद्र प्रकाश 649वीं, कृष्ण गोपाल ने 661वीं, पंकज कुमार 666वीं और गिरधारीलाल 674वीं रैंक हासिल की है. प्रदेश के होनहारों की सफलता का यह कारवां यहीं नहीं थमा है. सीकर के नीमकाथाना थाना के विवेश वर्मा ने 711वीं रैंक की हासिल की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading