Tina Dabi के IAS पति अतहर आमिर की राजस्थान से विदाई, तीन साल के डेप्यूटेशन पर जाएंगे जम्मू-कश्मीर

टीना डाबी के पति अतहर आमिर डेप्यूटेशन पर जाएंगे जम्मू-कश्मीर. (File)

टीना डाबी के पति अतहर आमिर डेप्यूटेशन पर जाएंगे जम्मू-कश्मीर. (File)

यूपीएएसी टॉपर रहीं टीना डाबी (Tina Dabi) के पति अतहर आमिर खान (athar aamir khan)  डेप्यूटेशन पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे. कार्मिक विभाग ने उन्हें पदमुक्त करने का आदेश जारी कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 10:35 PM IST
  • Share this:
जयपुर, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में राजस्थान कैडर के अधिकारी और यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा-2015 में टॉपर रहीं IAS टीना डाबी (Tina Dabi) के पति अतहर आमिर उल शफी खान (athar aamir khan) तीन साल की अवधि के लिए अंतर कैडर प्रतिनियुक्ति पर जम्मू कश्मीर जाएंगे. केन्द्र सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद राज्य सरकार ने उन्हें गुरुवार को यहां से पदमुक्त कर दिया है. कार्मिक विभाग ने खान को पदमुक्त करने का आदेश बृहस्पतिवार को जारी किया.

जम्मू कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले खान ने भारतीय प्रशासनिक सेवा की टॉपर रही राजस्थान कैडर की अधिकारी टीना डाबी से 2018 में शादी की थी. दोनों ने पिछले वर्ष नवंबर में आपसी सहमति के आधार पर पारिवारिक अदालत में तलाक की अर्जी दायर की थी.

राजस्थान में नहीं रहना चाहते थे अतहर

बताया जाता है कि तलाक की अर्जी के साथ ही टीना डाबी से अलग होने के बाद अतहर राजस्थान में नहीं रहना चाहते थे. 22 नवंबर 2020 को अतहर आमिर खान और टीना डाबी ने जयपुर की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाई थी. उसके बाद अतहर आमिर ने केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिये भी आवेदन कर दिया था. देश की सर्वोच्च परीक्षाओं में शामिल यूपीएससी की सिविल सेवा में टॉप करने वाली युवा आईएएस दंपति टीना डाबी और अतहर आमिर खान तलाक की अर्जी लगाकर पिछले दिनों सुर्खियों में आये थे. साल 2018 में शादी के बंधन में बंधने के बाद अब दोनों अलग होने जा रहे हैं.
ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी के करीबी से सचिन पायलट को मिला 'मुख्यमंत्री' बनने का आशीर्वाद, क्या फिर बदलेंगे समीकरण?

अतहर सीईओ ईजीएस के ओहदे पर थे तैनात

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा- 2015 में टीना डाबी और अतहर आमिर खान ने टॉप किया था. जयपुर की रहने वाली आईएएस टीना डाबी पहले स्थान पर रही थीं. वहीं, जम्मू-कश्मीर के अतहर दूसरे स्थान पर रहे थे. खास बात यह है कि 2015 में टॉप करने के बाद शुरुआती तीनों टॉपर्स को राजस्थान कैडर ही मिला था. लिहाजा वो राजस्थान में सेवा दे रहे थे. फिलहाल टीना डाबी राजस्थान में संयुक्त शासन सचिव वित्त विभाग के पद पर कार्यरत हैं. वहीं, अतहर आमिर सीईओ ईजीएस जयपुर के ओहदे पर तैनात थे. (भाषा इनपुट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज