Home /News /rajasthan /

यूजर्स को नेटबंदी से मिली बड़ी राहत, अब प्रतियोगी परीक्षा के दौरान बंद नहीं होगा नेट

यूजर्स को नेटबंदी से मिली बड़ी राहत, अब प्रतियोगी परीक्षा के दौरान बंद नहीं होगा नेट

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान।

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान।

अब प्रतियोगी परीक्षाओं के दौरान प्रदेश में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद नहीं होंगी. राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव शैलेंद्र अग्रवाल ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं.

    अब प्रतियोगी परीक्षाओं के दौरान प्रदेश में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद नहीं होंगी. राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव शैलेंद्र अग्रवाल ने प्रदेश के सभी संभागीय आयुक्तों व जिला कलक्टर्स को प्रतियोगी परीक्षाओं के दौरान इंटरनेट सेवा बंद नहीं करने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

    अतिरिक्त मुख्य सचिव ने दूरसंचार अस्थाई सेवा निलंबन नियम-2017 के तहत यह निर्देश जारी किए हैं. नेट बंद होने से आमजन को काफी परेशानी होती थी. इसी के चलते यह निर्देश जारी किए हैं. प्रदेश में पिछले दिनों राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2018 और आरएएस प्री परीक्षा-2018 समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के दौरान लोगों को नेटबंदी की मार झेलनी पड़ी थी. जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक नकल की रोकथाम के लिए नेटबंदी का कदम उठाते थे.

    व्यापारियों व आमजन को होती थी परेशानी
    हाईटेक नकल गिरोह पर लगाम कसने के लिए इंटरनेट की सुविधा पर प्रतिबंध लगा दिया जाता था. नेटबंदी का असर परीक्षा शुरू होने से परीक्षा के खत्म होने तक रहता था. नेटबंदी के चलते आम लोगों के साथ साथ व्यापारियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. सरकार के इस कदम से यूजर्स को बड़ी राहत मिली है. क्योंकि नेट बंद होने से जहां लेनदेन प्रभावित हो रहा था, वहीं जरूरी सूचनाओं का आदान प्रदान करने में भी दिक्कत होती थी.

    अगस्त में चार बार बंद हुआ था नेट
    अगस्त 2018 में एक ही महीने में ही चार बार नेट बंद होने से यूजर्स परेशान हो गए थे. अगस्त महीने में प्रदेश के 17 जिलों में नेटबंदी हुई थी. इन जिलों में लिपिकीय परीक्षा के चलते नेट बंद कर दिया था. नेटबंदी के कारण सरकार को आलोचना का सामना भी करना पड़ा था.

    Tags: Internet users, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर