लाइव टीवी

वैलेन्टाइन-डे v/s मातृ-पितृ पूजन दिवस: बीजेपी-कांग्रेस में फिर गरमायी सियासत
Jaipur News in Hindi

Dinesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 14, 2020, 4:48 PM IST
वैलेन्टाइन-डे v/s मातृ-पितृ पूजन दिवस: बीजेपी-कांग्रेस में फिर गरमायी सियासत
पूर्व शिक्षामंत्री देवनानी बोले कांग्रेस भारतीय संस्कृति की अमूल्य परम्परा का पालन नहीं करती है.

वैलेन्टाइन-डे (Valentine's Day) को मातृ-पितृ पूजन दिवस के रूप में मनाए जाने के पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार के फैसले को लेकर एक बार फिर बीजेपी-कांग्रेस (BJP-Congress) में सियासी वाकयुद्ध (Political war) छिड़ गया है.

  • Share this:
जयपुर. वैलेन्टाइन-डे (Valentine's Day) को मातृ-पितृ पूजन दिवस के रूप में मनाए जाने के पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार के फैसले को लेकर एक बार फिर बीजेपी-कांग्रेस (BJP-Congress) में सियासी वाकयुद्ध (Political war) छिड़ गया है. शुक्रवार को वैलेन्टाइन-डे के मौके बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं इस मसले पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक-दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोप (Counter charges) लगाए.

देवनानी बोले कांग्रेस सरकार को भारतीय संस्कृति से कोई सरोकार नहीं
बीजेपी विधायक एवं पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने हमने 14 फरवरी को स्कूलों में मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाने की परम्परा शुरू की थी, लेकिन मौजूदा कांग्रेस सरकार को भारतीय संस्कृति से कोई सरोकार नहीं है. वह भारतीय संस्कृति की अमूल्य परम्परा का पालन नहीं करती है. देवनानी ने कहा कि वैलेन्टाइन-डे अंग्रेजी संस्कृति का हिस्सा है जिसे बाजारवाद की वजह से बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है. देवनानी के बयान पर पलटवार करते हुये मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि बीजेपी हमेशा नॉन इश्यूज को इश्यू बनाने के प्रयास करती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का ध्यान दिवस मनाने पर रहता है ना कि जनता और देश की हालत सुधारने पर.

शिक्षा राज्यमंत्री ने कहा माता पिता को पूजने का काम हर दिन होना चाहिए

वहीं शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि माता पिता को पूजने का काम हर दिन होना चाहिए. किसी एक दिन विशेष में उसे नहीं बांधा जा सकता है. उन्होने देवनानी पर आरोप लगाया कि उन लोगों की सोच सिर्फ ये है कि कैसे बच्चे आरएसएस की विचारधारा को अपनाएं ताकि वे अपनी राजनैतिक रोटियां सेक सकें. डोटासरा ने कहा कि ऐसा कोई नहीं हैं जो अपने माता, पिता और गुरू को नही पूजता होगा. हम हमारे बच्चों में भी ये ही संस्कार डाल रहे हैं.

पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार ने शुरू किया था
उल्लेखनीय है कि पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार ने वैलेन्टाइन-डे को मातृ-पितृ पूजन दिवस के रूप में मनाने का फैसला लागू किया था. उस समय कांग्रेस ने इस मसले पर खूब हंगामा किया था. लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में आते ही पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार के इस फैसले को पलट दिया था. उसके बाद अब वैलेन्टाइन-डे पर एक बार फिर यह मसला गरमा गया. 

पंचायत चुनाव-2020: आयोग ने जारी किया मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम

 

वैलेंटाइन डे स्पेशल: पहले दिया 'दिल', फिर 'किडनी', प्यार और अहसास की कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 4:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर