Vande Bharat Mission: कजाकिस्तान, तजाकिस्तान और यूक्रेन से घर लौटे प्रवासी राजस्थानी
Jaipur News in Hindi

Vande Bharat Mission: कजाकिस्तान, तजाकिस्तान और यूक्रेन से घर लौटे प्रवासी राजस्थानी
प्रति फ्लाइट कमोबेश 140 यात्रियों के हिसाब से यात्री जयपुर पहुंच रहे हैं.

मिशन वंदे भारत (Vande Bharat Mission) के तहत विदेशों से फ्लाइट्स के जरिये भारतीयों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. मिशन के तहत गुरुवार को जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर 3 अलग अलग देशों से 3 फ्लाइट्स आईं.

  • Share this:
जयपुर. मिशन वंदे भारत (Vande Bharat Mission) के तहत विदेशों से फ्लाइट्स के जरिये भारतीयों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. मिशन के तहत गुरुवार को जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर 3 अलग अलग देशों से 3 फ्लाइट्स आईं. इस अभियान के तहत इन 3 फ्लाइट्स समेत अब तक कुल 8 फ्लाइट्स जयपुर एयरपोर्ट पहुंच चुकी है. लॉकडाउन में विदेशों में फंसे राजस्थानियों (Rajasthani ) को स्वदेश लाने का सिलसिला 25 मई से चल रहा है.

पहली फ्लाइट में 2 यात्री कोरोना संदिग्ध पाए गए
गुरुवार को 3 इंटरनेशनल फ्लाइट्स जयपुर आईं. इनमें कजाकिस्तान से एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI-1950 शाम 5.15 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंची. उसके बाद रात 10 बजे यूक्रेन से फ्लाइट संख्या J9-1419 एयरपोर्ट पहुंची. वहीं रात 11.15 तजाकिस्तान से एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या A1-1984 राजधानी जयपुर पहुंची. पहली फ्लाइट में 2 यात्री कोरोना संदिग्ध पाए गए हैं. विदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच-पड़ताल की यहां माकूल व्यवस्थाएं की गई हैं.

प्रति फ्लाइट कमोबेश 140 यात्री स्वदेश लौट रहे हैं
प्रति फ्लाइट कमोबेश 140 यात्रियों के हिसाब से यात्री जयपुर पहुंच रहे हैं. कजाकिस्तान और तजाकिस्तान में राजस्थान के युवा मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं और वो कोरोना संकट के दौरान लगातार भारत सरकार से मदद की गुहार लगा रहे थे. मिशन वंदे भारत के तहत इनका चयन किया गया और अब ये वतन वापस लौट रहे हैं. जयपुर एयरपोर्ट पर सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सभी यात्रियों को को एयरपोर्ट के आस पास होटल्स में क्वॉरेंटाइन के लिए भेजा जा रहा है. वहां ये यात्री अपना आईसोलेशन का समय पूरा करेंगे. उसके बाद अगर स्वस्थ पाए गए अपने घर जा सकेंगे.



1 जून तक फ्लाइट्स जयपुर एयरपोर्ट आएंगी
मिशन वंदे भारत के तहत 1 जून तक फ्लाइट्स जयपुर एयरपोर्ट आएंगी. इस मिशन के तहत विश्वभर के विभिन्न देशों में फंसे भारतीयों की भारत वापसी करायी जा रही है. राज्यों के हिसाब से इनकी सूची तैयार कर उसी हिसाब से फ्लाइट्स का शिड्यूल तैयार किया गया है.

Weather update: पश्चिमी विक्षोभ का असर, आज इन 21 जिलों में बदल सकता है मौसम

Rajgarh SHO Suicide Case: मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने भी की CBI जांच की मांग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज