• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा- वसुंधरा राजे

जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा- वसुंधरा राजे

वसुंधरा राजे ने कहा है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा.

वसुंधरा राजे ने कहा है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा.

वसुंधरा ने गीता के श्लोक 'यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत। अभ्युत्थानमधर्मस्य तदात्मानं सृजाम्यहम्।' का जिक्र करते हुए कहा है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा'.

  • Share this:
    राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय़ उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने केंद्र सरकार के जम्मू-कश्मीर पर लिए ऐतिहासिक निर्णय का स्वागत किया है. वसुंधरा ने गीता श्लोक 'यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत। अभ्युत्थानमधर्मस्य तदात्मानं सृजाम्यहम्।' का स्मरण करते हुए कहती है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, था और रहेगा'. उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक बहस का मुद्दा नहीं है, यह राष्ट्र की एकता व अखंडता का मुद्दा है. यह जम्हूरियत, इन्सानियत व कश्मीरियत की जीत है.

    मोदी और शाह का आभार, देशवासियों को शुभकामनाएं

    वसुंधरा राजे ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A हटाकर 'अखंड भारत' का सपना साकार करने पर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया है. साथ ही सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

    vasundhara raje, jammu and kashmir
    ट्विटर पर वसुंधरा राजे.


    मां भारती गौरवांवित है

    उन्होंने कहा है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय का ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का स्वप्न आज साकार हो गया है. आज हमारी मां भारती गौरवान्वित है.

    गीता के अध्याय 4 का है श्लोक, ये है मतलब

    यह श्लोक हिन्दू ग्रंथ गीता का प्रमुख श्लोकों में से एक है. गीता के अध्याय 4 का श्लोक 7 का वर्णन महाभारत में भगवान श्रीकृष्ण ने किया था जब अर्जुन ने कुरूक्षेत्र में युद्ध करने से मना कर दिया था. इस भावार्थ  है कि हे भारत! जब-जब धर्म की हानि और अधर्म की वृद्धि होती है, तब-तब ही मैं अपने रूप को रचता हूं अर्थात साकार रूप से लोगों के सम्मुख प्रकट होता हूं.

    ये भी पढ़ें- Article 370: BJP विधायक बोले- अब हुआ है कश्मीर का असली विलय

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज