वसुंधरा के मंत्री का फ़ॉर्मूला-बाढ़ से बढ़ गए पेट्रोल के दाम, खर्च कम करे जनता

राजस्थान के मंत्री राजकुमार के मुताबिक देश में कई जगह बाढ़ आई हुई है जिसके चलते पेट्रोल-डीजल की खपत ज्यादा हो रही है.

News18Hindi
Updated: September 10, 2018, 7:35 PM IST
वसुंधरा के मंत्री का फ़ॉर्मूला-बाढ़ से बढ़ गए पेट्रोल के दाम, खर्च कम करे जनता
राजकुमार रिणवा (तस्वीर सोर्स - फेसबुक)
News18Hindi
Updated: September 10, 2018, 7:35 PM IST
राजस्थान सरकार में मंत्री राजकुमार रिणवा ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के पीछे एक अनोखी वजह बताई है. राजकुमार के मुताबिक देश में कई जगह बाढ़ आई हुई है, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल की खपत ज्यादा हो रही है. उनके मुताबिक जनता को समझना चाहिए और पेट्रोल के बढ़ते दामों से निपटने के लिए खर्चे कम कर देने चाहिए.

पेट्रोल के बढ़ते दामों पर मीडिया से बातचीत करते हुए मिनिस्टर ने कहा, "वर्ल्ड मार्केट में क्रूड के दाम के हिसाब से सब चलता है, सरकार अपने स्‍तर पर कोशिश कर रही है. इतने खर्चे हैं, चारों तरफ बाढ़ आई हुई है जिससे खपत भी ज्यादा हो रही है. जनता समझती नहीं है कि क्रूड के दाम बढ़ गए हैं तो कुछ खर्चे कम कर दे." रिणवां ने तर्क दिया कि अन्य देशों में एक राष्ट्रीय चरित्र होता है. जैसे ही लोगों को पता चलता है कि राष्ट्र के लिए फलां चीज की जरुरत है तो वो इसकी खपत कम कर देते हैं.

यह भी पढ़ें:  पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ ही गौरव यात्रा पर मंत्री रिणवां ने ये दिए तर्क

भारत बंद: अस्पताल ले जाते वक्त दो वर्षीय बच्ची की मौत, पिता बोले- 'बंद के कारण हुई देरी'

Loading...


रिकॉर्ड स्तर पर हैं पेट्रोल-डीजल के दाम
गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी लगातार जारी है. सोमवार (10 सितंबर) को भी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 23 पैसे बढ़कर 80.73 प्रति लीटर हो गया है. डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है और डीजल 22 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 72.83 रुपए हो गया है. उधर मुंबई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 88.12 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 77.32 प्रति लीटर हो गई है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर