होम /न्यूज /राजस्थान /

केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू जयपुर में लेंगे राजस्थान के विकास का 'हिसाब'

केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू जयपुर में लेंगे राजस्थान के विकास का 'हिसाब'

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (File photo)

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (File photo)

केन्द्रीय यूडीएच और सूचना एवं प्रसारण मंत्री वैंकेया नायडू मंगलवार को जयपुर में राजस्थान के विकास का 'हिसाब' लेंगे.

    विकास को बेजीपी का मुख्‍य एजेंडा बताने केन्द्रीय यूडीएच और सूचना एवं प्रसारण मंत्री वैंकेया नायडू मंगलवार को जयपुर में राजस्थान के विकास का 'हिसाब' लेंगे. दरअसल, नायडू प्रदेश में चल रही केन्द्र सरकार द्वारा संचालित और वित्त पोषित छह योजनाओं और मिशन की समीक्षात्मक बैठक लेने जयपुर पहुंच रहे हैं.
    मुख्यमंत्री कार्यालय में होने वाली इस बैठक में नायडू सबसे पहले प्रदेश के सूचना एवं प्रसारण विभाग के प्रमुखों से चर्चा करेंगे. इसके बाद वे यूडीएच विभाग की ओर से प्रदेश में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के प्रजेंटेशन देखेंगे और उसके बाद दोपहर साढ़े बारह बजे सीएमओ में ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से रुबरु होंगे और प्रदेश को विभिन्न योजनाओं में केन्द्र की ओर से दी जाने वाली सहायता राशि की किश्त जारी करेंगे.
    इससे पहले सोमवार को होटल ललित में एक तैयारी बैठक आयोजित हुई. इस बैठक में केन्द्र से आए केन्द्रीय सचिवों ने केन्द्र सरकार द्वारा संचालित एवं वित्त पोषित दीनदयाल अंत्योदय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, स्वच्छ भारत मिशन, स्मार्ट सिटी, अमृत योजना, ह्दय, प्रधानमंत्री आवास योजना के मिशन निदेशकों के साथ मिलकर समीक्षा की. इस मौके पर एलएसजी सेक्रेट्री मंजीत सिंह, डीएलबी पवन अरोडा, जेडीसी वैभव गालरिया सहित विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे.

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर